YSR कांग्रेस अध्यक्ष को केंद्रीय मंत्री का ऑफर: NDA में आ जाएं, बना देंगे सीएम

सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण राज्य मंत्री रामदास अठावले ने वाईएसआर कांग्रेस अध्यक्ष को आंध्र प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने का ऑफर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रामदास अठावले ने दावा किया है कि अगर वाईएसआर कांग्रेस अध्यक्ष जगनमोहन रेड्डी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से हाथ मिला लेते हैं तो 2019 के आम चुनाव से पहले वह मुख्यमंत्री बन सकेंगे। टीओआई की खबर के मुताबिक अठावले ने कहा, ”अगर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी), रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई), जिसका संस्थापक मैं हूं, और वाईएसआर कांग्रेस साथ में चुनाव लड़ते हैं तो बीजेपी और आरपीआई दोनों जगनमोहन रेड्डी को आंध्र प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने में मदद करेंगे।” उन्होंने यह भी कहा कि एनडीए आंध्र प्रदेश के लिए विशेष राज्य के दर्जे के बारे में भी विचार कर सकती है। एनडीए और वाईएसआई कांग्रेस के बारे में ऐसी बातें ऐसे वक्त सामने आ रही हैं जब देखा जा रहा है कि वाईएसआर कांग्रेस बीजेपी के संपर्क में बनी हुई है।

अठावले ने ने कहा कि वह तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू के द्वारा एनडीए को छोड़ने का समर्थन नहीं करते हैं, उन्हें पुन: इस पर विचार करना चाहिए। केंद्रीय मंत्री ने कहा, ”नायडू एक बार फिर से एनडीए को समर्थन करने के फैसले पर विचार कर सकते हैं।” उधर चंद्रबाबू नायडू भी कई दफा कह चुके हैं कि वाईएसआर कांग्रेस बीजेपी के साथ गठबंधन की फिराक में है। टीओआई के मुताबिक अठावले ने आगे कहा कि अगर नायडू ने पार्टी छोड़ने की गलती नहीं की होती तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने के बारे में जरूर सोचते। उन्होंने कहा कि बीजेपी नेतृत्व गठबंधन के बारे में आखिरी फैसला लेगा और एनडीए में वाईएसआर कांग्रेस के शामिल होने के बारे में एक उचित समय भी तय करेगा।

बता दें कि अठावले शनिवार (14 जुलाई) के अपने मंत्रालय से जुड़े कार्यक्रमों की समीक्षा करने पहुंचे थे, जब उन्होंने मीडिया से बात की। उन्होंने संगठित आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के साथ अच्छे संबंधों का हवाला देते हुए यह भी कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वह बीजेपी अध्यक्ष शाह के सामने वाईएसआर कांग्रेस के साथ गठबंधन की बात रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *