अमेरिका की PAK को फटकार, कहा – हाफिज़ सईद और मसूद अज़हर पर कड़ी कार्रवाई करो

पाकिस्तान का दाना पानी दुनिया से उठने वाला है क्योंकि वह आतंक का रास्ता छोड़ने को तैयार नहीं है. अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने एक रिपोर्ट जारी की है जिसका नाम है कंट्री रिपोर्ट्स ऑन टेरोरिज्म 2018 जिसमें अमेरिका ने साफ शब्दों में कहा है कि पाकिस्तान आतंकवाद को पाल पोस रहा है. अमेरिका ने पाकिस्तान को फटकार लगाई है.

पाकिस्तान दुनिया के मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी हाफ़िज़ सईद को गिरफ्तार करने का ड्रामा करता है. आवाम को रोटी भले ही ना खिला पाए लेकिन आतंक का रास्ता नहीं छोड़ सकता. अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने एक रिपोर्ट जारी की है. रिपोर्ट में अमेरिका ने साफ शब्दों में कहा है कि आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद भारत के लिए खतरा बने हुए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठनों और आतंकवादियों पर संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधों को भी लागू करने में नाकामयाब रहा है और ये संगठन लगातार आर्थिक संसाधन और फंडिंग ले रहे हैं.

अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने रिपोर्ट में ज़िक्र किया है कि क्षेत्र आधारित आतंकवादी समूह 2018 में भी ख़तरा बने रहे. मिसाल के तौर पर वर्ष 2008 के मुंबई हमले के लिए ज़िम्मेदार पाकिस्तान में पल रहे लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद ने भारत और अफ़गानिस्तान पर हमला करने के अपने इरादे को बरकरार रखा है. फरवरी 2018 में जैश से संबद्ध आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के सुंजवान स्थित भारतीय सेना के ठिकाने पर हमला किया था जिसमें 7 लोग मारे गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.