शहीद की भावुक कर देने वाली विदाई: विंग कमांडर पृथ्वी सिंह के बेटे ने पिता की पार्थिव देह पर रखी कैप पहन ली, फिर मां ने बेटी को पहना दी

तमिलनाडु में क्रैश होने वाले हेलिकॉप्टर में सवार विंग कमांडर पृथ्वी सिंह का शनिवार को अंतिम संस्कार हुआ। DNA जांच होने के कारण उनके शव की पहचान होने में काफी समय लगा। उत्तर प्रदेश के आगरा के सरन नगर (दयालबाग) में उनका घर है।

विंग कमांडर पृथ्वी सिंह को जब उनके बच्चों ने श्रद्धांजलि दी तो देखने वालों का कलेजा फट गया। पृथ्वी सिंह का पार्थिव शरीर पहुंचने पर उनके 9 साल के बेटे अविराज ने शव पर रखी उनकी कैप उठाई। अपने सिर पर पहनी और पिता को सैल्यूट किया। इसके बाद अविराज की मां ने ये कैप अपनी 12 साल की बेटी अराध्या को पहना दी। उसने भी सिर पर कैप पहनी, नम आंखों से मां कामिनी सिंह की तरफ देखा और कांपते हाथों से पिता को आखिरी सैल्यूट किया।

बता दें कि तमिलनाडु के कुन्नूर में 8 दिसंबर की दोपहर करीब 12 बजकर 08 मिनट पर CDS रावत का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था। उसमें जनरल रावत के साथ उनकी पत्नी मधुलिका रावत भी थीं। उनके अलावा विमान में सेना के 12 लोग सवार थे। इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई है। बुधवार दोपहर तक ये खबर आती रही कि हादसे में घायल हुए कुछ लोगों को गंभीर हालत में वेलिंगटन के मिलिट्री अस्पताल ले जाया गया। जहां से करीब साढ़े पांच घंटे तक खबर आती रही कि जनरल रावत और उनकी पत्नी समेत कुछ अफसर बुरी तरह घायल हुए हैं, लेकिन फिर बारी-बारी से मौत की खबर आने लगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.