ASEAN-INDIA सम्मेलन: PM मोदी बोले, ‘एकीकृत, मजबूत, समृ्द्ध आसियान भारत के हित में’

PM मोदी ने ASEAN-भारत सम्मेलन में कहा कि भारत की ऐक्ट ईस्ट नीति हमारे हिंद-प्रशांत विजन का अहम हिस्सा है और आसियान इसके मूल में है. पीएम मोदी ने कहा कि एकीकृत, मजबूत और समृ्द्ध आसियान भारत के हित में है.

इससे पहले थाईलैंड दौरे पर गए PM नरेंद्र मोदी ने इस दौरान कहा कि भारत में निवेश का यह सबसे बढ़िया समय है. आदित्य बिरला ग्रुप के एक कार्यक्रम में PM मोदी ने यह बात कही.

PM मोदी ने कहा, भारत में होने का यह सबसे अच्छा समय है. कई चीजें हैं जो ऊपर जा रही हैं जबकि कई चीजें नीचे भी आ रही हैं. ईज ऑफ डूइंग बिजनेस, ईज ऑफ लीविंग, एफडीआई, फॉरेस्ट कवर, उत्पादकता, इंफ्रास्ट्रक्चर ऊपर जा रहे हैं. जबकि टैक्स, टैक्स दरें, लाल फीताशाही, भ्रष्टाचार नीचे आ रहे हैं.

भारत का अब अगला लक्ष्य 5 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी बनना है. 2014 में जब मेरी सरकार आई थी तो भारत की जीडीपी करीब 2 ट्रिलियन डॉलर थी. 65 सालों में 2 ट्रिलियन लेकिन अब सिर्फ पांच सालों में हम इसे बढ़ाकर करीब 3 ट्रिलियन तक ले आए हैं.

भारत ने पिछले पांच सालों में सफलता की कई कहानियां देखी हैं. इसका कारण सिर्फ सरकार ही नहीं है भारत ने अब पुराने नौकरशाही रवैय में काम करना बंद कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.