अभी फ्रॉड से बदनाम हुए पीएनबी का प्रचार करते रहेंगे विराट कोहली, ये दी दलील

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली फिलहाल पंजाब नेशनल बैंक का प्रचार करते रहेंगे।12,600 करोड़ के लोन धोखाधड़ी का शिकार हुए इस बैंक से करार खत्म करने की अटकलें चल रहीं थीं, मगर विराट की एजेंसी ने कहा कि करार की अवधि खत्म होने तक बैंक से जुड़े रहेंगे। 1895 में स्थापित इस बैंक ने दो साल पहले विराट कोहली को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया था। कोहली को जोड़ने के पीछे तब बताया गया था कि उनकी साख के जरिए बैंक लगाातर बढ़ रहे बैड लोन के कारण खराब होती अपनी छवि को दुरुस्त कराना चाहता है।

कोहली की ओर से करार देखने वाली कंपनी के सीईओ बंटी सजदेह ने पीएनबी से करार के बाबत कहा कि कांट्रैक्ट बढ़ाने को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई है, न ही हम इसके लिए प्रयासरत हैं। कंपनी ने कहा,”यह हमारी समझ है कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के लिए पीएनबी ही पूरी तरह कुसूरवार नहीं है। इस नाते हम अपने आपको अलग नहीं कर रहे हैं।” बता दें कि देश के सबसे महंगे खिलाड़ी विराट कोहली के पीएनबी से अलग होने की उड़ती खबरों का पिछले दिनों बैक ने खंडन किया था। बैंक ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा था-कोहली को लेकर आ रही सारी खबरें निराधार हैं, वह हमारे ब्रांड एंबेसडर बने रहेंगे।
बता दें कि सितंबर 2016 में पंजाब नेशनल बैंक ने कोहली को ब्रांड एंबेसडर का करार किया था। ताकि बढ़ते लोन से खराब होती छवि बैंक की ठीक हो सके। तब कोहली ने पीएनबी-मेरा अपना बैंक स्लोगन से प्रचार करना शुरू किया। विराट के मुताबिक 16 वर्ष की उम्र से वह पीएनबी के खाताधारक हैं। इससे पहले विराट कोहली ने पेप्सिको के साथ 2017 में अपनाछह साल का करार खत्म कर दिया था। क्योंकि विराट का मानना था कि वह उन्हीं उत्पादों को बढ़ावा देंगे जो जिनका खुद उपभोग करेंगे और जो उनके फिटनेस के लिए भी अनुकूल होगा कोहली ऑडी कार, एमआरएफ, पूमा, कोलगेट सहित 17 प्रोडक्ट के ब्रांड एंबेसडर हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *