एक समय टीवी रिपोर्टर थीं श्रीलंकन ब्यूटी जैकलीन

दर्शकों को अपना दीवाना बनाने वाली जैकलीन फर्नांडीस आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। जैकलीन ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की थी। जैकलीन ने 2006 में मिस श्रीलंका यूनिवर्स का खिताब भी जीता।

मुंबई। बहुत कम समय में दर्शकों को अपना दीवाना बनाने वाली जैकलीन फर्नांडीस आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। जैकलीन ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की थी। जैकलीन ने 2006 में मिस श्रीलंका यूनिवर्स का खिताब भी जीता। आइए जानते हैं उनके जीवन के कुछ अनसुने राज…

2009 में मॉडलिंग के लिए आईं थी भारत
बॉलीवुड में बहुत ही कम समय में बेहतरीन मुकाम हासिल करने वाली श्रीलंकन ब्यूटी जैकलीन फर्नांडीस का जन्म 11, अगस्त 1985 को नामा, बहरीन में हुआ और पालन पोषण कोलंबो शहर में हुआ। जैकलीन 2009 में एक मॉडलिंग शो के सिलसिले में भारत आईं। यहां उन्होंने अमिताभ बच्चनऔर रितेश देशमुख की फिल्म ‘अलादीन’ के लिए ऑडिशन दिया। बॉलीवुड में यह जैकलीन की डेब्यू फिल्म थी।

मास कम्युनिकेशन में ग्रेजुएट हैं जैकलीन
आपको बता दें कि जैकलीन एक टीवी रिपोर्टर भी रह चुकी हैं। यूनिवर्सिटी ऑफ सिडनी से मास कम्युनिकेशन में ग्रेजुएशन करने के बाद उन्हें रिपोर्टर के तौर पर काम करने का मौका भी मिला। इस दौरान श्रीलंका में जैकलीन ने बतौर टीवी रिपोर्टर काम किया। जैकलीन भारत में रहते हुए अब हिंदीभाषा सीख चुकी हैं। इसके अलावा जैकलीन अंग्रेजी, अरबी, स्पेनिश और फ्रेंच भी बोलती हैं।

‘किक’ से बॉलीवुड में मिली अलग पहचान
जैकलीन बॉलीवुड में अब तक कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं लेकिन असली पहचान उन्हें सलमान खान की फिल्म ‘किक’ से मिली। जैकलीन अर्जुन रामपाल और रणबीर कपूर के साथ फिल्म ‘रॉय’ में नजर आई थीं। जैकलीन ने वरुण धवन के साथ फिल्म ‘ढिशुम’ में भी काम किया। इसके अलावा जैकलीन टीवी पर भी नजर आ चुकी हैं। उन्होंने डांस रिएलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ के सीजन 9 को भी जज किया था।

जैकलीन ने श्रीलंका में खोला है रेस्टोरेंट
जैकलीन ने श्रीलंका के कोलंबो शहर में अपना एक रेस्टोरेंट भी खोला है। इस रेस्टोरेंट का नाम ‘कीमा सूत्र’ है। इन्‍होंने यह रेस्टोरेंट जापानी शेफ दर्शन के साथ कोलैबोरेशन में खोला है। इस रेस्टोरेंट में कॉन्टिनेंटल मेन्‍यू को ज्यादा महत्व दिया गया है। इस रेस्टोरेंट में पारंपरिक श्रीलंकन फूड ही सर्व किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *