एशियन चैंपियंस ट्रॉफी: पहले मैच में भारत की शानदार शुरुआत, ओमान को 11-0 से हराया

मस्कट: भारतीय हॉकी टीम ने पुरुषों के एशियन हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी ट्रॉफी में विजयी शुरुआत की है. अपने पहले ही मैच में भारत ने ओमान को 11-0 के बड़े अंतर से मात दी. इस मैच में भारत ने ओमान को कभी हावी होने का मौका नहीं दिया जबकि पहला क्वार्टर गोलरहित रहा. भारत को पहला गोल करने में 17 मिनट लग गए. पहले हाफ तक भारतीय टीम 4-0 से आगे थे. दूसरे हॉफ में भारत ने ज्यादा आक्रामक खेल दिखाया और खेल खत्म होने तक स्कोर 11-0 कर दिया. इसमें दिलप्रीत सिंह की हैट्रिक भी शामिल थी.

भारत की ओर से ललित उपाध्याय ने दूसरे क्वार्टर में 17वें मिनट में भारत का पहला गोल किया. उनके बाद हरमनप्रीत ने 22वें नीलकांतने 23वें और मनदीप में 29वें मिनट में गोलकर भारत को पहले हाफ में 4-0 की बढ़त दिलाई. दूसरे हाफ में गुरजंत ने 37वें, आकाशदीप ने 48वें और वरूण ने 49वें मिनट गोल किए. वहीं दिलप्रीत ने 41वें 51वें और 57वें मिनट में गोल कर अपनी हैट्रिक पूरी की.

भारतीय टीम फिलहाल विश्व रैंकिंग में नंबर 5 पर मौजूद है और इस टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैम्पियन है और टीम ने पिछली बार चिर प्रतिदव्ंदी पाकिस्तान को मात देकर साल 2016 में इस ट्रॉफी पर अपना कब्ज़ा जमाया था. एशियन गेम्स में भले ही टीम इंडिया अपने ख़िताब को नहीं बचा पाई लेकिन एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में टीम अपनी तरफ से कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती. प्रतियोगिता में भारतीय टीम को कड़ी चुनौती मलेशिया,एशियन गेम्स की स्वर्ण पदक विजेता जापान,दक्षिण कोरिया और पाकिस्तान से मिलेगी.

टीम 20 अक्टूबर को पाकिस्तान से, 21 अक्टूबर को जापान से 23 अक्टूबर को मलेशिया से और 24 अक्टूबर को दक्षिण कोरिया से खेलना है. भारतीय टीम को एशियन गेम्स के सेमीफ़ाइनल में मलेशिया से हार का मुंह देखना पड़ा था. उसके बाद उसे अपनी कई खामियों पर काम करना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *