खराब फॉर्म की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम में नहीं मिला मौका, अब यहां बल्ले से रन बरसा रहे हैं मनीष पांडे

प्रसिद्ध कृष्णा और कप्तान मनीष पांडे के शानदार अर्धशतक के दम पर इंडिया-बी ने चतुष्कोणीय सीरीज के एक मैच में गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका-ए को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 30 रन से हरा दिया। इंडिया-बी ने केएससीए स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 47.3 ओवर में 231 रन पर रोक दिया और फिर 40.3 ओवर में पांच विकेट पर 214 रन बनाकर मैच जीत लिया। मैच में जब पहली बार बारिश आई तो इंडिया-बी को 45 ओवर में 220 का संशोधित लक्ष्य दिया गया। लेकिन जब दूसरी बार बारिश आई तो इंडिया-बी की टीम वास्तविक लक्ष्य से 30 रन आगे थी। पांडे ने टीम के लिए सबसे अधिक नाबाद 95 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 105 गेंदों का सामना किया और नौ चौके और एक छक्का लगाया। शुभमन गिल ने 46 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 42, इशान किशन ने 24 और केदार जाधरव ने 23 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका-ए के लिए डेन पेटरसन ने दो जबकि सिसांदा मागला, तबरेज शमसी और सेनुरन मुथुसामी ने एक-एक विकेट लिए।

मनीष पांडे। (फोटो सोर्स- ap)

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका-ए ने 47.3 ओवर में 231 रन का स्कोर बनाया। सेनुरन मुथुसामी ने 73 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 55, फरहान बेहारदियन ने 57 गेंदों पर चार चौकों की बदौलजत 43 रन का योगदान दिया। इंडिया-बी ओर से श्रेयस गोपाल ने 42 रन पर तीन विकेट जबकि सिद्धार्थ कौल, नवदीप सैनी और दीपक हुड्डा को एक-एक विकेट मिला।

बता दें कि मनीष पांडे पिछले कुछ समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे थे। इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के दौरान भी वह बल्ले से कुछ खास असर नहीं छोड़ पाए थे। मनीष पांडे की खराब फॉर्म के कारण उन्हें वनडे टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया। इस सीजन आईपीएल में हैदराबाद ने मनीष पांडे को 11 करोड़ खर्च कर अपने साथ जोड़ा था, लेकिन मनीष पांडे वहां भी फ्लॉप साबित रहे। हालांकि, इंडिया बी की ओर से खेलते हुए वह वापस अपने पुराने रंग में लौटते नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *