तीसरे मैच से पहले भारत के लिए बुरी खबर, आखिरी दो टेस्ट से भी बाहर हुए भुवनेश्वर कुमार

भारतीय क्रिकेट टीम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही। इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में मिली हार के बाद तीसरे टेस्ट से पहले टीम को एक और झटका लगा है। पहले दो मैचों में चोट की वजह से टीम से बाहर रहने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार आखिरी दो टेस्ट मैचों में भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे। रिपोर्ट्स की मानें तो अभी तक वह अपनी चोट से पूरी तरह से ऊभर नहीं पाए हैं और इतनी जल्दी उनका रिकवरी होना बेहद मुश्किल है। ऐसा माना जा रहा था कि भुवी पहले तीन टेस्ट मैचों के बाद आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए लौट आएंगे। वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी बेंग्लुरु में चोट से निकलने का प्रयास भी कर रहे थे, लेकिन आखिरी दो टेस्ट मैचों में उनकी वापसी संभव नजर नहीं आ रही है। हालांकि, टीम के लिए अच्छी खबर यह है कि जसप्रीत बुमराह आने वाले टेस्ट मैचों में टीम का हिस्सा रहेंगे। पहले दो मैचों में हार झेल कर आलोचकों के निशाने पर आने वाली भारतीय टीम के लिए तीसरा मैच बेहद अहम होगा।

bhuviभुवनेश्वर कुमार।

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 18 अगस्त से नॉटिंघम में खेला जाएगा। मेजबान टीम इंग्लैंड ने पिछले दोनों मैचों में जीत हासिल कर पांच टेस्ट मैचों की इस सीरीज में 2-0 से बढ़त बना रखी है। वहीं लॉर्ड्स में टीम से कुछ गलती भी हुई। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में कुलदीप यादव को अंतिम एकादश में शामिल करना गलती थी।

शास्त्री ने कुलदीप को दूसरे टेस्ट मैच में खिलाने के सवाल पर कहा, “साफ तौर पर देखा जाए, तो यह गलती थी। परिस्थितियों को देखते हुए हम अंतिम एकादश में तेज गेंदबाजों को अधिक खिला सकते थे। इससे हमें जरूर मदद मिलती।” अंतिम एकादश में हालांकि, अपने कदम का बचाव करते हुए कोच शास्त्री ने कहा, “अगर आप देखें, तो आप बारिश का अंदाजा नहीं लगता सकते थे। हमें कुलदीप की जरूरत पड़ती, लेकिन दूसरे टेस्ट मैच की परिस्थितियों को देखें तो तेज गेंदबाज बेहतर विकल्प होता।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *