दिल्ली का शातिर एटीएम ठग पुलिस की गिरफ्त में, एक तीली की मदद चुरा लेता था किसी के भी पैसे

दिल्ली पुलिस ने बुधवार (20 सिंतबर) को एटीएम से छेड़छाड़ कर मशीन से पैसे निकालने वाले शख्स (27) को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी मासिच की तीली की मदद से एटीएम के कीपैड से छेड़छाड़ लोगों को अपना शिकार करता था। आरोपी की पहचान आमिर खान के रूप में की गई है, जिसे दक्षिणी दिल्ली के प्रह्लादपुर से गिरफ्तार किया गया है। डीसीपी (अपराध शाखा) राजेश देव ने बताया कि आरोपी को पकड़ने के लिए इंस्पेक्टर पंकज अरोड़ा के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस ने बताया कि सिर्फ चौथी पास आमिर दिल्ली में ठगी का एक संगठन चलाता है। जो ठगी के नए-नए तरीकों के लिए जाना जाता है। पिछली कई वारदातों में भी आरोपी का नाम सामने आता रहा है। काफी समय से उसकी तलाश थी।

गौरतलब है कि पुलिस पूछताछ में आरोपी आमिर खान ने बताया कि बचपन में बुरी संगत में पड़ने की वजह से वो ऐसे काम करने लगा था। शुरू में उसने छोटे-छोटे अपराध किए। बाद में ठगी की नई तकनीक के बारे में सीखा। और माचिस की तीली की मदद से एटीएम से पैसे निकालने वाले लोगों को ठगी का निशाना बनाने लगा। पुलिस ने बताया कि आरोपी आमिर एटीएम के कीपैड में खाली जगह में माचिस की तीली फंसा देता था। कीपैड में तीली फंसने का बाद उसके बटन काम करने बंद कर देते थे। जिसके बाद आरोपी शख्स के बाहर जाने का इंतजार करता था और तीली कीपैड से तीली निकाल मशीन से पैसे निकाल लेता था।

दरअसल आरोपी किसी शख्स के एटीएम में आने के बाद तुंरत बाहर खड़ा हो जाता था। उस सामने जल्दी में होने का नाटक करता था। आमतौर पर एटीएम कार्ड स्वैप के बाद हिंदी या अंग्रेजी का ऑप्शन क्लिक करना होता है फिर पिन नंबर डालना होता है। हालांकि पिन डालने के बाद यूजर जब एंटर बटन दबाता था बटन काम नहीं करता था। क्योंकि कीपैड में तीली फंसी होने की वजह से ये काम नहीं करता। जिसके बाद पीछे खड़ा ठग आमिर कीपैड से तीली निकालर मशीन से पैसे निकाल लेता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *