दिल्‍ली में चोरी हुए वेनेजुएला के मंत्री के पैसे, मिनटों में ढूंढ़ लाई पुलिस

साउथ कैंपस पुलिस थाने के अधिकारियों को मंगलवार को सूचना मिली कि आनंद निकेतन इलाके में हंगामा हो रहा है। सूचना मिलते ही 12 सदस्यों की एक पुलिस टीम जब आनंद निकेतन पहुंची तो वे वेनेजुएला के अंतरराष्ट्रीय वाणिज्य मंत्री नेल्सन ऑर्टेगा को वहां देखकर चौंक गए। वेनेजुएला के मंत्री आरोप लगा रहे थे कि उनके 1,330 यूरोस यानि कि करीब एक लाख रुपए चुरा लिए गए हैं। सबसे पहले इस चोरी का शक नेल्सन ऑर्टेगा के ड्राइवर पर गया लेकिन पुलिस को वह रकम कुछ ही मिनटों में मंत्री की गाड़ी से ही बरामद हो गई।

इस मामले पर जानकारी देते हुए साउथ कैंपस पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया, “रात 8:25 और 8:47 पर हमें सूचना मिली कि आनंद निकेतन इलाके में झगड़ा हो रहा है। हम जब घटनास्थल पर पहुंचे तो हमने देखा कि वेनेजुएला के मंत्री आरोप लगा रहे थे कि किसी ने उनकी गाड़ी के अंदर से एक बैग चुरा लिया है, जिसमें उनके करीब एक लाख रुपए रखे हुए थे।” इस चोरी का सबसे पहला शक मंत्री के ड्राइवर पर गया। ड्राइवर की पहचान कोटला मुबारकपुर निवासी वरिंद्र सिंह के रूप में हुई।

वरिंद्र सिंह से जब पूछताछ की गई तो उससे पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला और उसे क्लीन चिट दे दी गई। पुलिस ने मंत्री की गाड़ी की छानबीन की तो उन्हें पैसे गाड़ी के अंदर से ही मिले। दिल्ली पुलिस ने कुछ ही मिनटों में वेनेजुएला के मंत्री के पैसे उन्हें ढूंढकर सौंप दिए थे। साउथ-वेस्ट के डिप्टी कमीश्नर मिलिंद महादेव डुमरे ने इस मामले पर बात करते हुए कहा, “मंत्री दावा कर रहे थे कि उनके पैसे चोरी हो गए हैं लेकिन पैसे उनकी गाड़ी में ही थे।” वहीं वेनेजुएला दूतावास के काउंसलर जुआन वी फ्रीर के द्वारा मंत्री नेल्सन ऑर्टेगा ने एक पत्र भेजकर दिल्ली पुलिस का धन्यवाद किया। उन्होंने लिखा कि इस मामले में दिल्ली पुलिस की तेज और प्रभावी कार्रवाई की सराहना करते हैं।

आनंद मोहन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *