नितीश और लालू ने बुलाई बैठक, तेजस्वी यादव देंगे इस्तीफ़ा!

Source

नई दिल्ली: बिहार की राजनेति में कई हफ़्तों से उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है. इस मौके पर आज आरजेडी ने आज अपने विधायक दल की बैठक बुलाई तो जेडीयू ने भी अपने विधायकों की एक दिन बाद यानी गुरुवार को प्रस्तावित बैठक आज ही बुला ली. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों दलों के विधायक दलों की बैठक में तेजस्वी के इस्तीफ़े को लेकर रणनीति बनेगी.

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव इन दिनों भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे हैं. सीबीआई ने पिछले महीने लालू परिवार पर छोपेमारी करके कई मामलों में भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया था. इनमें तेजस्वी पर करोड़ों की जमीन नाम करने का भी आरोप है.

जानकारी के मुताबिक़ नितीश कुमार जल्द से जल्द तेजस्वी यादव का इस्तीफ़ा लेना चाहते हैं और यदि तेजस्वी इस्तीफ़ा नहीं देते हैं तो मुख्यमंत्री उन्हें बर्खास्त कर सकते हैं. जहाँ एक तरफ लालू बार बार ये बात कह रहे हैं कि तेजस्वी इस्तीफ़ा नहीं देंगे वहीँ अंब नितीश कुमार भी इस मामले में फ्रंट फूट पर दिख रहे हैं.

तेजस्वी ने अपने बचाव में पिछले हफ्ते नीतीश से मुलाकात की थी. जानकार बताते हैं कि तेजस्वी नीतीश को मनाने में असफल रहे. तब उन्होंने सोनिया गांधी से फोन पर बात करके मामले को सुलझाने की पेशकश की. सोनिया गांधी की कांग्रेस पार्टी बिहार महागठबंधन में तीसरे नंबर की पार्टी है.

पिछले दिनों चर्चा थी कि नीतीश और लालू के बीच सुलह कराने में सोनिया गांधी ने कोशिश की थी. पिछले सप्ताह नीतीश कुमार ने दिल्ली में सोनिया और राहुल गांधी से मुलाकात की थी. जब राहुल से इस मुलाकात के बारे में पूछा गया तो उन्होंने साफ कहा कि यह आंतरिक मामला है. इस पर कोई टिप्पणी नहीं की जा सकती.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *