पाकिस्तान ने पीएम हाउस की 8 भैंसे बेचकर कमाए 23 लाख रुपए, गाड़ियों की नीलामी से मिले करोड़ों

इस्लामाबाद : पैसे बचाने की मुहिम में लगे पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान नए नए तरीकों से अपने आय के साधन खोज रहे हैं. इसी कड़ी में उन्होंने पीएम हाउस की गाड़ियों के साथ साथ भैसों की नीलामी की प्रक्रिया शुरू की थी. गाड़ियों की नीलामी के बाद पीएम हाउस की 8 भैंसों को नीलाम किया गया. इससे पाकिस्तान के खजाने में 23.02 लाख रुपए आए. ये रकम उम्मीद से ज्यादा है.

इन भैंसों को पाकिस्तान में झांगवी सैयदान निवासी कल्ब अली ने खरीदा. उन्होंने एक भैंस के लिए 3.85 लाख चुकाए. अली का कहना है कि इन भैंसों की कीमत 1.20 लाख थी, लेकिन उन्होंने इसके लिए ज्यादा पैसे चुकाए. मैंने इन्हें इसलिए खरीदा क्योंकि मैं पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के प्रति बहुत सम्मान रखता हूं. मैं इन भैंसों को नवाज शरीफ और अपनी बहन मरियम शरीफ के प्रतीक के तौर पर रखूंगा.

पाकिस्तान पर लगातार बढ़ते कर्ज से परेशान इमरान खान ने पूरे देश में अपनी सरकार के खर्च कम करने की मुहिम चलाई है. इसी दिशा में उन्होंने ये कदम उठाया था. 17 सितंबर को पाकिस्तान में पीएम हाउस की 61 गाड़ियों को नीलाम किया गया था.पहले माना जा रहा था कि पाकिस्तान सरकार इन्हें नीलाम नहीं करेगी. लेकिन सरकार ने इन्हें नीलाम करने की अपनी बात पूरी की. इससे सरकार को करीब 20 करोड़ रुपए की भारी भरकम रकम मिली.

इमरान की पाकिस्तान पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के नेता ने संभावित खरीदारों से इसके लिए तैयार रहने के लिए कहा है. हेलीकॉप्टर की नीलामी भैंसों की नीलामी के बाद की जाएगी. ये वे हेलीकॉप्टर हैं जिनका कैबिनेट डिवीजन में इस्तेमाल नहीं हो रहा. आपको बता दें तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रह चुके नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार के आरोप में 10 साल के कारावास की सजा सुनाई गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *