फ्लॉयड मेवेदर ने अजेय रहते करियर का 50वां मुकाबला जीत रच डाला इतिहास

रिटायरमेंट के दो साल बाद रिंग में वापसी करते हुए फ्लॉयड मेवेदर ने इतिहसा रच दिया। 40 साल के इस पूर्व वेटलिफ्टिंग चैंपियन ने यूएफसी के दिग्गज फाइटर कोनोर गैक्कग्रेगोर को हराकर अजेय रहते हुए 50वीं जीत दर्ज की। 21 साल के 5’8” कद वाले इस फाइटर ने लॉस वेगास के टी-मोबाइल एरीना में जबरदस्त तरीके से शानदार तकनीक से जीत दर्ज की।

बता दें कि आयरलैंड निवासी 29 साल के युवा कोनेर ने अपने करियर में 18 नॉकआउट मुकाबले खेले हैं। वहीं मेवेदर ने अपनी आखिरी फाइट 12 सितंबर 2015 को लड़ी थी। उन्हें प्रोफेशनल बॉक्सरों में जबरदस्त डिफेंसिव खिलाड़ी माना जाता है। 2700 करोड़ के मालिक मेवेदर दुनिया के सबसे अमीर एथलीट हैं।

जब छीन लिया गया था वेल्टरवेट विश्व खिताब : गौरतलब है कि 2015 में मेनी पेकियाओ को हराकर वेल्टरवेट विश्व खिताब जीतने वाले फ्लॉयड मेवेदर से विश्व मुक्केबाजी संगठन ने यह खिताब छीन लिया गया था । मेवैदर को दो लाख डालर मंजूरी फीस जमा करनी थी जो वह नहीं कर सके, जबकि उससे दो महीने पहले ही उन्होंने लास वेगास में हुए इस बहुचर्चित मुकाबले से 22 करोड़ डॉलर कमाए थे।

महंगी कारों का भी रखते हैं शौक : फ्लॉयड मेवेदर अपनी धमाकेदार बॉक्सिंग के साथ ही अपनी लग्जरी लाइफ के लिए भी जाने जाते हैं। मेवेदर को सुपरकारों का भी बड़ा शौक है। उनके पास Enzo Ferrari कार भी है, जिसके दुनियाभर में बस 400 ही पीस हैं। इतना ही नहीं इस फाइटर के पास उनके पास कई लग्जरी कारें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *