भाजपाइयों और उद्यमियों में चले लात-घूंसे, जंग में तब्दील हुआ सम्मान समारोह

कार्यक्रम में उलझते उद्यमी और भाजपाई PC: अमर उजाला

पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी समारोह के कार्यक्रम में पहुंचे उद्यमियों और भाजपा कार्यकर्ताओं में लात-घूंसे चले। मंच पर चढ़कर मुख्य अतिथियों के साथ अभद्रता करने से नाराज बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उद्यमियों को धक्के देकर हॉल से बाहर निकाल दिया। उद्यमी गांव घासीपुरा में एक किसान की मौत के बाद फैक्ट्री मालिक के साथ हुई मारपीट की घटना से नाराज थे।     मंगलवारको भोपा रोड पर स्थित भावना पैलेस में बीजेपी के पुराने कार्यकर्ताओं के सम्मान समारोह के दौरान अव्यवस्था का बोलबाला हो गया। मुख्य अतिथि पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमापति राम त्रिपाठी के सामने उद्यमी और भाजपा कार्यकर्ता भिड़ गए। बता दें कि गत दिनों गांव घासीपुरा में एक किसान की हार्टअटैक से मौत हो गई थी। रालोद और बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि किसान की फसल फैक्ट्री के दूषित पानी के कारण नष्ट हुई है। आरोप लगाया था कि खराब फसल को देखकर ही किसान की मौत हो गई। इस मामले को लेकर ग्रामीणों ने फैक्ट्री में तोड़फोड़ करते हुए जमकर हंगामा किया था। हंगामे के बीच खतौली विधायक विक्रम सैनी भी मौके पर पहुंच गए थे।

उद्यमियों ने अपने गुस्से का इजहार किया

उलझते उद्यमी और भाजपाई

उनके प्रदर्शन के दौरान पहुंचने और ग्रामीणों का समर्थन करने से उद्यमी भाजपा विधायक विक्रम सैनी की भूमिका से नाराज थे। यही वजह है कि कार्यक्रम में पहुंचकर उद्यमियों ने अपने गुस्से का इजहार किया। बीजेपी नेताओं ने उद्यमियों की सभी बातें सुनीं। भाजपा नेताओं ने उद्यमी के साथ हुई मारपीट की घटना पर दुख व्यक्त किया। दोषियों पर कार्रवाई करने और विधायक का मामला मुख्यमंत्री के सामने रखने की बात कही। यह भी कहा कि प्रदेश में कानून का राज स्थापित होगा, किसी को भी कानून हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा। इसके बाद भी कुछ उद्यमी नहीं माने।

विपुल भटनागर और नीलकमल पुरी भाजपा विधायक के खिलाफ निंदा प्रस्ताव लाने पर अड़ गए। अतिथियों के साथ अभद्रता शुरू कर दी। भाजपा नेता देवव्रत त्यागी, संजय अग्रवाल, सत्यपाल पाल सहित मौजूद सभी नेताओं ने निंदा प्रस्ताव का विरोध किया। इसी बीच जिलाध्यक्ष रुपेंद्र सैनी ने कहा कि पार्टी नेताओं ने सारी बात सुन ली है, इसलिए अब वह बाहर चले जाएं। इस पर भाजपा नेताओं उद्यमियों के बीच नोकझोंक हो गई। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उद्यमियों को हाल से बाहर निकाल दिया। इस बीच विधायक कपिलदेव अग्रवाल उद्यमियों को बचाने के प्रयास में मंच से नीचे गिर गए। विधायक उमेश मलिक ने बीच में आकर उद्यमियों को बाहर निकाला। कुछ उद्यमियों ने हॉल से बाहर निकलकर विक्रम सैनी के खिलाफ नारेबाजी की। विधायक कपिलदेव उन्हें बाहर सड़क तक छोड़कर आए।

केडिया ने त्रिपाठी को बताया उसे कैसे पीटा

हंगामा करते उद्यमी और उन्हें रोकते भाजपाई

भाजपा नेता रमापति राम त्रिपाठी के सामने विधायक कपिलदेव अग्रवाल ने उद्यमी नीरज केडिया को पेश किया। नीरज ने बताया कि किस तरह उसे घेरकर पीटा गया। त्रिपाठी और जिला प्रभारी अरुणवशिष्ठ ने न्याय का आश्वासन दिया।

समारोह में 30 मिनट तक बरपा हंगामा 
मुजफ्फरनगर। बीजेपी के कार्यक्रम में 30 मिनट तक उद्यमियों का जमकर हंगामा हुआ। वरिष्ठ नेताओं के बात सुनने और न्याय के आश्वासन के बाद भी उद्यमियों का आक्रोश बढ़ता गया। इसके कारण तनाव का माहौल बन गया।

घासीपुरा की घटना पर भाजपा के दो विधायक आमने-सामने

हंगामा करते उद्यमी और उन्हें रोकते भाजपाई

घासीपुरा के मामले को लेकर बीजेपी के दो विधायक आमने-सामने आ गए हैं। किसान की मौत के मामले में खतौली विधायक विक्रम सैनी फैक्ट्री मालिक के खिलाफ कार्रवाई पर अड़े हैं तो वहीं शहर विधायक कपिलेदव अग्रवाल उद्यमियों के साथ खड़े दिख रहे हैं।

इंडस्ट्रियल एरिया बेगराजपुर क्षेत्र के गांव घासीपुरा के किसान रघुवीर सैनी की सात बीघा जमीन में खड़ी फसल केमिकल के पानी से नष्ट हो गई है। परिवार के लोगों का कहना है कि इसी सदमे में हार्टअटैक से किसान की मौत हो गई है। इस मामले को लेकर धरना-प्रदर्शन सोमवार को किया गया। क्षेत्रीय विधायक विक्रम सैनी भी धरने पर पहुंच गए। विधायक ने पुलिस पर दबाव बनाकर फैक्ट्री मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया। इसी बीच फैक्ट्री मालिक के साथ मारपीट भी हुई। शहर विधायक कपिलदेव अग्रवाल ने खतौली विधायक विक्रम सैनी को फोन कर मामले को निपटाने की बात कही। इस पर सैनी ने फैक्ट्री मालिक को जेल भेजवाने की बात कही। इस मामले को लेकर दोनों विधायकों में तल्खी बढ़ गई। बताया गया है कि विधायक विक्रम सैनी के दबाव में फैक्ट्री मालिक को हिरासत में लिया गया।

पार्टी जानती है हंगामे में पर्दे के पीछे है कौन

जमकर हुआ हंगामा

दीन दयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी समारोह में हंगामे को लेकर पार्टी के बड़े नेता नाराज हैं। मुख्य अतिथि रमापति राम त्रिपाठी और जिला प्रभारी अरुण वशिष्ठ ने कहा कि अनुशासनहीनता कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कहा कि बीजेपी एक अनुशासित पार्टी है। अरुण वशिष्ठ ने कहा कि हंगामा प्रायोजित था, पर्दे के पीछे और   सामने कौन लोग काम कर रहे हैं, हम सब जानते हैं। ऐसे लोग अनजान बनने का नाटक न करें। कार्यक्रम में अनुशासन की कमी रही है। पूरे प्रकरण में जुड़े नेताओं के नाम कार्यक्रम के दौरान भी चर्चाओं में रहे। पार्टी के जिन नेताओं ने उद्यमियों की भीड़ एकत्र की, उन्हें भी यह उम्मीद नहीं थी कि बात इतनी बढ़ जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *