यूपी: लड़की को छेड़ता था, दौड़ा कर भरे बाजार में तलवार से काट दिया हाथ

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में एक सनकी शख्स ने 15 साल की एक छात्रा की एक छात्रा पर भरे बाजार में हमला कर दिया और तलवार से उसका हाथ काट दिया। ये शख्स नौवीं क्लास में पढ़ने वाली इस छात्रा के पीछे काफी दिनों से पड़ा था और गांव, बाजार, स्कूल में अक्सर उसका पीछा किया करता था। पुलिस के मुताबिक छात्रा की हालत गंभीर है और लखनऊ के एक अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार दोपहर बाद 3 बजे पीड़ित छात्रा किसी काम की वजह से फतहपुर सैदरी बाजार आई हुई थी। पास में ही एक वेंल्डिंग दुकान में विनोद चौरसिया काम करता है। लड़की को पास में देख विनोद चौरसिया फिर से उससे बात करने की कोशिश करने लगा। । छात्रा ने जब विनोद चौरसिया को कड़ी डांट लगाई तो ये शख्स आग बबूला हो उठा और लड़की पर तलवार से हमला कर दिया।

 

आरोपी ने छात्रा के हाथ पर ज्यों ही तलावर चलाई, हाथ कट कर गिर गया, गुस्से में ये शख्स छात्रा पर दूसरा हमला करने ही वाला था कि वहां मिनटों में 200 300 लोगों की भीड़ जुट गई। भीड़ ने आनन-फानन पर आरोपी पर काबू पाया, वर्ना वो छात्रा का दूसरा हाथ भी काट देने पर उतारु था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।घटना के बाद लड़की को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया, लेकिन हालत बिगड़ता देख डॉक्टरों ने उसे लखनऊ रेफर कर दिया। लखीमपुर खीरी जिला अस्पताल के एक डॉक्टर ने बताया कि, ‘लड़की का काफी खून बह चुका है, और उसकी हालत गंभीर है, बेहतर इलाज के लिए उसे लखनऊ भेज दिया गया है।’

पुलिस सुपरिंटेंडेंट ए चिन्नपा के मुताबिक, ‘इस वक्त हमारी प्राथमिकता लड़की के इलाज की है, जो कि गंभीर हालत में है, एक बार उसकी हालत सुधरने के बाद, हम उसका बयान ले सकते हैं इसके बाद हमले का मकसद पता चल सकेगा।’ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि युवक और किशोरी के बीच मोबाइल फोन के चार्जर को लेकर विवाद की बात सामने आ रही है। हालांकि पुलिस सभी कोणों से मामले की जांच कर रही है। उन्होंने बताया की आरोपी पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी आकाशदीप ने अस्पताल जाकर घायल लड़की का हालचाल लिया। पीड़ित लड़की एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखती है, इसलिए जिलाधिकारी ने उसे हरसंभव इलाज का आश्वासन दिया है। स्थानीय पुलिस का कहना है कि आरोपी कई दिनों से पुलिस को परेशान कर रहा था, और लड़की ने इस बात की जानकारी अपने माता-पिता को भी दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *