राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा, ऐसे डाउनलोड करे एडमिट कार्ड

राजस्थान में कॉन्स्टेबल बनने का सपना संजोये हजारों छात्र जमकर तैयारी कर रहे हैं। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड कभी भी जारी किया जा सकता है। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि एडमिट कार्ड डाउनलोड कैसे करें। राजस्थान पुलिस की जारी अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 14 और 15 जुलाई को होगी। एडमिट कार्ड डाउनलोड कब करें इसके लिए अलग से अधिसूचना जारी की जाएगी।

अधिसूचना के मुताबिक छात्र  recrutment2.rajasthan.gov.in साइट पर जाकर सारी जानकारियां ले सकते हैं। यहां पर छात्रों को अपने एसएसओ आई का इस्तेमाल कर लॉग इन करना होगा। इसके बाद ‘Know your Centre district location’ पर क्लिक करना होगा, ताकि सारी जानकारी मिल सके। बता दें कि इस बार उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड उनके पते पर नहीं भेजा जाएगा, बल्कि उन्हें ऑनलाइन की डाउनलोड करना होगा।

अब हम आपको बताते हैं कि Rajasthan Police Constable exam 2018 के लिए प्रवेश पत्र कैसे डाउनलोड किया जाए। जब एक बार एडमिट वेबसाइट पर आ जाए तो उम्मीदवारों को राजस्थान पुलिस के वेबसाइट पर जाना होगा।

1- सबसे पहले राजस्थान पुलिस के वेबसाइट पर जाएं।

2-यहां पर ब्लिंक कर रहे Rajasthan Police Constable Recruitment 2018 पर क्लिक करें।

3-अब आप अपने SSO आईडी को डालें, इसके बाद डाउनलोड बटन पर क्लिक करें।

4-एडमिट कार्ड डाउनलोड हो जाने के बाद आप उसका प्रिंट आउट ले सकते हैं।


बता दें कि पुलिस विभाग की ओर से आपके रजिस्टर्ड इ मेल आईडी पर भी आपका एडमिट कार्ड भेजा जाएगा। और इसकी जानकारी आपको मोबाइल नंबर दी जाएगी। इस परीक्षा में आपका चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और एनसीसी में आपकी योग्यता के आधार पर की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *