वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, धवन बाहर

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए शिखर धवन को भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया है जबकि घरेलू सर्किट पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले मयंक अग्रवाल और मोहम्मद सिराज को पहली बार मौका दिया गया है. चयनकर्ताओं ने तेज गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया है. विराट कोहली की अगुवाई वाली 15 सदस्यीय भारतीय टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण में मोहम्मद शमी ही अनुभवी गेंदबाज हैं.

मुरली विजय और करुण नायर को बाहर जाना पड़ा है. इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में पदार्पण करने वाले हनुमा विहारी को टीम में बनाए रखा गया है जबकि पृथ्वी शॉ भी टीम में शामिल हैं। विहारी और शॉ को इंग्लैंड में खेली गई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मैचों में टीम में शामिल किया गया था। वहीं इन दो मैचों से टीम में बाहर किए गए कुलदीप यादव की वापसी हुई है।

बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने एक बयान में कहा, “चयनकर्ताओं ने हालिया कार्यभार को ध्यान में रखकर जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को आराम देने का फैसला किया है. ईशांत शर्मा और हार्दिक पंड्या चोट से उबर नहीं सके हैं लिहाजा उनके नाम पर विचार नहीं किया गया.” पहला टेस्ट चार अक्टूबर से राजकोट में खेला जाएगा.

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *