शराब के नशे में स्कूल में ही बेसुध हुए गुरुजी, देखने के लिए जुटी भारी भीड़

मोतिहारी: बिहार के मोतिहारी के एक स्कूल में अजीबोगरीब नजारा देखने को मिला. स्कूल में शिक्षक ऐसी हालत में मिले कि सभी दंग रह गये. क्लासरूम का नजारा देखने के लिए भारी भीड़ लग गई. लोगों को मुंह से बस यही निकल रहा था कि अरे ये क्या हुआ गुरुजी को. कोई उनका हाथ पकड़कर उठा रहा था तो कोई कंधे का सहारा दे रहा था. दरअसल गुरुजी ने पूरे शरीर को ढीला छोड़ रखा था.

बिहार में जारी शराबबंदी के बावजूद शिक्षक ने इतनी ज्यादा शराब पी रखी थी कि वो पूरी तरह बेहोश हो चुके थे और कुर्सी पर निढाल होकर बेसुध पड़े थे. यह सीधे-सीधे शराबबंदी कानून का मजाक तो है ही, साथ ही शिक्षा जगत के लिए शर्मसार करनेवाली तस्वीर भी है. आखिर ऐसे लोगों में हिम्मत कहां से आती है जो शिक्षा के मंदिर में शराब का सेवन कर पढ़ाने पहुंच जाते हैं?

नशेड़ी गुरुजी का नाम प्रेम चौधरी है. मोतिहारी के पीपराकोठी प्रखंड के उत्क्रमित हाई स्कूल हतियाही में कार्यरत हैं. लोगों का कहना है कि प्रेम चौधरी बराबर नशे की हालत में ही रहते हैं. उन्होंने कुछ ज्यादा ही शराब पी रखी थी. नशेड़ी गुरुजी का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो देखने पर आपको हंसी तो आएगी ही, लेकिन उससे ज्यादा शर्म भी आयेगी कि आखिर ऐसे शिक्षक अपने नापाक कारनामे से किस कदर बिहार की शिक्षा व्यवस्था को बदनाम कर रहे हैं.

बताया जा रहा है कि प्रेम चौधरी ने इतनी शराब पी रखी थी कि वे अपने स्कूल के प्रधानाध्यापक की कुर्सी पर ही सुध-बुध खो बैठे. इसके बाद देखते-ही-देखते पूरे स्कूल के बच्चे वहां इकट्ठा हो गये और शोर मचाने लगे. पल भर में ही स्कूल से लेकर गांव तक यह बात फैल गई.

बाद में बच्चों के सहयोग से स्कूल के दो अन्य गुरुजी ने उन्हें बाइक पर बिठाया और सकुशल उनके घर पहुंचाया. वीडियो वायरल होते ही क्षेत्र में इसकी चर्चा होने लगी. इस संबंध में बीईओ अजीत कुमार शर्मा ने कहा कि नशे में शिक्षक वाला वीडियो वायरल होने की खबर मिली है. मामले में संबंधित शिक्षक से जवाब तलब किया जायेगा. खैर, विभाग जो भी कार्रवाई करे, लेकिन नशेड़ी गुरुजी की इस करनी ने सभी को शर्मसार तो कर ही दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *