शानदार फीचर्स के साथ आ गया ऐसा स्मार्टफोन जिसपर पानी भी नहीं असर

नई दिल्ली। बढ़ते स्मार्टफोन यूजर्स को शयन में रखते हुए आए दिन एक से बढ़कर एक शानदार स्मार्टफोन लांच होते रहते हैं। ऐसे में एलजी ने भी अपने यूजर्स के लिए बेहद ही शानदार फीचर्स के साथ अपना नया स्मार्टफोन क्यू8 लांच किया है।

 

बता दें कि अभी कुछ दिन पहले एलजी ने अपना क्यू सीरीज़ का स्मार्टफोन लांच किया था। जिसके बाद अब कंपनी अपना नया क्यू8 फोन लॉन्च कर दिया है। फ़िलहाल इस फोन को इटली में लांच किया गया है। आइये जानते हैंक्या है इस फ़ोन कि खासियत।

इस नये स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें 5.2 इंच क्वाडएचडी (1440×2560 पिक्सल) आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है जो कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 4 प्रोटेक्शन के साथ आता है। स्क्रीन की पिक्सल डेनसिटी 554 पीपीआई है। फोन में एक ‘ऑलवेज़ ऑन’ सेकेंडरी डिस्प्ले है जो 160×1040 पिक्सल स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन के साथ आता है। यह फोन कंपनी की एंड्रॉयड 7.0 आधारित एलजी यूएक्स 5.0 पर चलता है। फ़िलहाल कंपनी ने इस फ़ोन के कीमत के बारे में अभी कोई जानकरी नहीं दिया है। इसके साथ ही फोन में एक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर और 4 जीबी एलपीडीडीआर4 रैम है। इस फोन में 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

 

अगर कैमरे कि बात करें तो इसमें सेटअप है जो अपर्चर एफ/1.8 के साथ 13 मेगापिक्सल सेंसर और अपर्चर एफ/2.4 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सल सेंसर के साथ आता है। इस फोन में अपर्चर एफ/1.9 के साथ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फोन में 3000 एमएएच की बैटरी है। कनेक्टिविटी की बात करें तो फोन में वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी डुअल बैंड, ब्लूटूथ 4.2 और यूएसबी टाइप-सी जैसे फ़ीचर हैं। एलजी क्यू8 आईपी67 सर्टिफिकेश के साथ आता है यानी 1.5 मीटर गहराई वाले पानी में 30 मिनट तक रहने पर फोन को नुकसान नहीं होगा। फोन के रियरपर डुअल कैमरा सेटअप के नीचे एक फिंगरप्रिंट सेंसर दिया। इस स्मार्टफोन में एक इन्फ्रारेड अमीटर है। एलजी के दूसरे हाई-एंड डिवाइस की तरह, एलजी क्यू8 में एक 32 बिट क्वाड-डैक सपोर्ट है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *