शिवराज सिंह चौहान बोले- मैं ऐसा मदारी जो डमरू बजाता है तो बिजली का बिल 0 हो जाता है

मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी में आयोजित रोजगार मेले में पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ द्वारा ‘मदारी’ कहे जाने पर पलटवार किया। कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष ने इस आयोजन पर कहा था, ”आज ही यह बात सामने आई है कि घोषणाओं को पूरा करने के लिए न बजट है, न पैसा। तो एक मदारी की तरह आप घोषणाएं कर लें, इससे लोगों को क्‍या तसल्‍ली होगी। इसके जवाब में शिवराज ने कहा, ”मैं गरीबों के लिए काम कर रहा हूं तो कांग्रेस मुझे मदारी कर रही है। मैं ऐसा मदारी हूं जो डमरू बजाता है तो लोगों के बिजली का बिल जीरो हो जाता है उनके बच्‍चों की फीस भर जाती है और । संबल जैसी योजना निकलती है। गरीबों को उनका हक दिलाता हूं। ऐसा मदारी हूं तो प्रदेश को समृद्ध बनाना चाहता हूं। कांग्रेस ने तो इसे बीमारू बनाकर छोड़ा था। मैंने इस बीमारू राज्‍य को पहले विकासशील बलाया। अब यह एक विकसित राज्‍य है। मध्‍य प्रदेश के लोग अब बेचारे नहीं हैं।”

शिवराज को ‘मदारी’ कहे जाने पर एमपी भाजपा के मुख्‍य प्रवक्‍ता ने जवाब में राहुल गांधी को ‘जमूरा’ कह डाला। उन्‍होंने फेसबुक पर लिखा, ”जो कांग्रेस 15 वर्षों में एक जमूरे को ट्रेंड नहीं कर पाई, उस कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथजी को सफलतापूर्वक काम करने वाला हर आदमी मदारी नज़र आता है।”

इसी पर भाजपा के टीवी पैनलिस्‍ट महेश शर्मा ने लिखा है, ”अभी तो ढ़ंग से जमूरे बनने का प्राशिक्षण भी पूरा नही हो पाया है भईया… संसद के कैमरों ने प्रमाणित किया है इस बात को।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *