समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को आज उन्नाव में हिरासत में लिया गया

उन्नाव। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को आज उन्नाव में हिरासत में लिया गया है। अखिलेश उन्नाव के साथ ही कानपुर तथा कन्नौज की पुलिस को चमका देकर औरैया जाने के प्रयास में थे।

कानपुर-लखनऊ हाईवे पर नवाबगंज टोल प्लाजा और जाजमऊ में पुलिस के तगड़े बंदोबस्त के बीच औरैया जाने को निकले पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का काफिला ऐनवक्त पर एक्सप्रेस वे की ओर हो लिया। इसकी जानकारी होते ही पुलिस फोर्स एक्सप्रेस वे की ओर दौड़ी और हसनगंज टोल प्लाजा के पास नाकाबंदी कर दी। सैकड़ों गाडिय़ों का काफिला पहुंचते ही उसमें शामिल पार्टी के कार्यकर्ता और नेता पुलिस के बंदोबस्त तोड़ आगे बढ़े। चेतावनी के बाद भी सपाइयों पर असर नहीं हुआ तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर सपाइयों को खदेडऩे के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को अपने घेरे में ले लिया। नेताओं की तनातनी के बीच पुलिस ने हिरासत में लेने का एलान करके नेताओं को घेर लिया।

अखिलेश यादव के साथ करीब 35 गाडिय़ों में सवार समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को अपने सुरक्षा घेरे में लेकर पुलिस कुंवर वीरेंद्र सिंह कृषि विज्ञान धौरा, हसनगंज के गेस्ट हाउस में ले गई। वहां पूर्व मुख्यमंत्री के साथ बाकी सपा नेताओं के रखने के लिए अस्थाई जेल बनाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *