सौरव गांगुली का खुलासा- बैट‍िंग सलाहकार के ल‍िए तैयार थे राहुल द्रव‍िड़, रव‍ि शास्‍त्री से बात के बाद क‍िया इनकार

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कोच रवि शास्त्री पर सवाल खड़ा किया है। एक न्यूज चैनल से बात करत हुए गांगुली ने कहा कि राहुल द्रविड टीम के बल्लेबाजी सलाहकार बनने को तैयार थे। सौरव गांगुली ने बताया, “राहुल द्रविड़ से बल्लेबाजी सलाहकार बनने के लिए कहा गया था, और वो इसके लिये तैयार भी थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने रवि शास्त्री से बात की और मुझे नहीं पता उसके बाद क्या हुआ। क्रिकेट सलाहकार समिति ने कोच चयन को लेकर उलझन का भी मामला बताया और हम थक चुके थे। इससे बाहर आना चाहते थे।”

गांगुली ने आगे कहा, “राहुल द्रविड़ बल्लेबाजी सलाहकार क्यों नहीं बने ये बता पाना मुश्किल है लेकिन अगर विराट कोहली से सलाह कर रवि शास्त्री को जिम्मेदारियां दी गई हैं, तो टीम को सुधारने के लिए उन्हें ये काम करना ही होगा।”

जब शास्त्री की बतौर हेड कोच नियुक्ति हुई तब क्रिकेट सलाहकार समिति में शामिल सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली ने राहुल द्रविड़ को विदेशी दौरों के लिए बल्लेबाजी सलाहकार बनाया था, जबकि जहीर खान को गेंदबाजी कोच बनाया था। हालांकि इनके बजाय भरत अरुण को गेंदबाजी और संजय बांगर को बल्लेबाजी कोच बनाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *