सड़क पर आगे चल रही पत्नी को पति ने तलाक दिया

तलाक का एक और अजीबो-गरीब मामला सामने आया है जहां एक व्यक्ति ने पत्नी को सिर्फ इसलिए तलाक दे दिया कि खाने के समय पत्नी ने भेड़ का सिर वाला हिस्सा नहीं परोसा।

सऊदी अरब में तलाक का एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। यहां एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को सिर्फ इसलिए तलाक दे दिया कि वह बार-बार मना करने के बावजूद सड़क पर उसके आगे चल रही थी। समाचार पत्र ‘गल्फ न्यूज’ के अनुसार इस व्यक्ति ने पत्नी को बार-बार चेतावनी दी कि वह उससे आगे नहीं चले, लेकिन वह आगे-आगे चलती रही जिसके बाद उसने तलाक दे दिया। इस व्यक्ति की पहचान सार्वजनिक नहीं हो पाई है। तलाक का एक और अजीबो-गरीब मामला सामने आया है जहां एक व्यक्ति ने पत्नी को सिर्फ इसलिए तलाक दे दिया कि खाने के समय पत्नी ने भेड़ का सिर वाला हिस्सा नहीं परोसा। दरअसल, इस व्यक्ति ने अपने दोस्तों को दावत दे रखी थी।

इसी तरह सऊदी अरब के एक व्यक्ति ने पत्नी को तलाक दे दिया क्योंकि उसने हनीमून के समय पायल पहन रखी थी।सऊदी अरब में तलाक के मामले बढ़ते जा रहे हैं और कई बार तो नवविवाहितों को परामर्श सेवा का सहारा लेना पड़ता है। भारत में भी तीन तलाक पिछले कुछ समय से काफी समय से खबरों में बना हुआ है। मंगलवार इस मामले में खास दिन होने जा रहा है। मंगलवार को ही उच्चतम न्यायालय कल इस विवादित मुद्दे पर ऐतिहासिक फैसला सुनाएगा कि मुस्लिम समुदाय में ‘तीन तलाक’ की परंपरा धर्म की मौलिकता में शामिल है या नहीं।प्रधान न्यायाधीश जे एस खेहर की अध्यक्षता वाली पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने र्गिमयों की छुट्टियों के दौरान छह दिन सुनवाई के बाद 18 मई को अपना फैसला सुरक्षित रखा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *