उत्तर प्रदेश में दो साधुओं की पीट-पीट कर की गई हत्या, एक साधू गंभीर रूप से घायल, इलाके में फैला तनाव

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले के बिधुना में दो साधुओं की कथित तौर पर हत्या कर दी गयी, जबकि एक अन्य साधू गंभीर रूप से घायल हो गया. इस घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया है. वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे और मामले को नियंत्रित किया. पुलिस ने कहा है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सक्सेना ने मीडीया को बताया कि बिधूना पुलिस स्टेशन के कुदरकोट इलाके के भयानक नाथ मंदिर में बुधवार तड़के करीब तीन बजे मंदिर के तीन साधुओं पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया. पुलिस ने स्थानीय लोगों के हवाले से बताया कि ऐसा संदेह है कि इन साधुओं पर हमला इसलिये हुआ क्योंकि यह कथित गौकशी का विरोध करते थे.

बिधुना के पुलिस क्षेत्राधिकारी भास्कर वर्मा ने मीडीया को बताया कि साधुओं को पहले चारपाई पर बांधा गया, फिर उनकी हत्या कर दी गयी. उन्होंने बताया कि मारे गये साधुओं के नाम लज्जाराम और हल्केराम हैं. रामशरण नामक साधू बुरी तरह से घायल है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इन तीनों साधुओं की उम्र 50 से 60 साल के बीच है. घटनाक्रम के बाद इलाके में तनाव है जिसे देखते हुये भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नजर रखे हुये हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *