एक और स्वयंभू बाबा रवि गिरी महाराज उर्फ नागा बाबा हुए महिला से छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने एक स्वयंभू बाबा को एक महिला को अश्लील मैसेज भेजने के आरोप में गिरफ्तार किया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक बाबा का नाम रवि गिरि है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354-डी, 506, 509 और 67 आईटी अधिनियम के तहत हौज काजी पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्वयंभू बाबा खुद को बतौर नागा बाबा पेश करता है। आरोपी के उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान में आश्रम बताए जाते हैं। पुलिस ने एक महिला वकील की शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक आरोपी बाबा ने महिला के घरवालों से वादा किया कि वह शादी के लिए लड़का ढूंढ़ देगा, इसी बहाने उसका घर आना जाना हो गया। शिकायतकर्ता के मुताबिक आरोपी धीरे-धीरे उसे फोन पर अश्लील मैसेज भेजने लगा। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि बाबा को कई दफा मना करने पर भी वह नहीं माना और अपने गंदे इरादे स्पष्ट करता रहा, लिहाजा उसके खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराना पड़ा।

बता दें कि देश में पहले से कई बाबाओं के चरित्र पतन और कोर्ट मामलों के लेकर उबाल अभी खत्म नहीं हुआ है कि एक और बाबा इसी पंक्ति में शामिल हो गया। शनिधान के संस्थापक दाती महाराज उर्फ मदन लाल राजस्थानी का मामला चल ही रहा है। दाती महाराज पर एक युवती ने रेप का आरोप लगाया था। पुलिस उनके मामले में अपनी कार्रवाई कर रही है लेकिन एफआईआर दर्ज होने के एक महीने बाद भी दाती महाराज के गिरफ्तार न होने पर हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को कड़ी फटकार भी लगाई है।

दाती महाराज से पहले आसाराम और उसका बेटा नारायण साईं, गुरमीत राम रहीम सिंह इंसा, वीरेंद्र देव दीक्षित, नित्यानंद आदि पर कानून का चाबुक चल चुका है। बाबाओं के बारे में इस तरह के मामले सामने आने पर देशवासियों में आक्रोश बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *