8 साल पहले सलमान खान ने भरा था ‘डॉ. हाथी’ के इलाज का बिल, जानिए पूरा वाकया

विवादों में बने रहने के अलावा मानवीय कार्यों के लिए दरियादिली दिखाने के मामले में भी मशहूर बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने करीब आठ साल पहले ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के दिवंगत कलाकार कवि कुमार आजाद का इलाज करवाया था। मनोरंजन जगत की वेबसाइट स्पॉटबॉय ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया है कि आठ साल पहले बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने कवि कुमार आजाद के मेडीकल बिल और दवाइयों का खर्चा उठाया था। वेबसाइट के मुताबिक कवि कुमार आजाद मोटापे के कारण एक दिन टीवी सेट पर गिर गए थे। उन्हें सलमान की मानवीय कार्यों में साथ देने वाले डॉक्टर मुफ्फी लकड़ावाला के यहां भर्ती कराया गया था। डॉक्टर मुफ्फी ने आजाद को वेंटिलेटर पर रखा था। उस वक्त उनका वजन 265 किलोग्राम था, जिसे सर्जरी कर 140 पर लाया गया था। ठीक होने के बाद कवि कुमार आजाद ने सलमान खान से मिलकर उनका शुक्रिया अदा किया था।

बता दें कि डॉक्टर हाथी का किरदार निभाने वाले 46 वर्षीय अभिनेता कवि कुमार आजाद का बीते सोमवार को कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया था। उन्होंने मुंबई के मीरा रोड स्थित वॉकहार्ट अस्पताल में अंतिम सांस ली थी। शो के प्रोड्यूसर असित मोदी ने अभिनेता की मौत पर शोक जताया था और यह चिंता भी व्यक्त की थी कि एक टीम के तौर पर आगामी एपिसोड और उनके रिप्लेसमेंट के बारे में उन्हें योजना बनानी है। उन्होंने कथा था,  ”हमें उम्मीद नहीं थी कि अचानक ऐसा हो जाएगा।”

मोदी ने कहा था, “वह एक बेहतर अभिनेता और बहुत ही सकारात्मक व्यक्ति थे। वह वास्तव में इस शो से प्यार करते थे और अपनी तबीयत ठीक नहीं होने के बाद भी हमेशा शूटिंग के लिए आते रहे। उन्होंने आज ही सुबह फोन कर कहा था कि वह ठीक नहीं हैं और शूटिंग के लिए आने में असमर्थ हैं। इसके बाद हमें यह खबर मिली कि वह गुजर गए। हम इस समय ज्यादा कुछ कहने की स्थिति में नहीं हैं।” हाल ही में शो में बबीता का किरदार निभाने वाली मुनमुन दत्ता ने अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल स्टोरी में उन लोगों के प्रति गुस्सा जताया था जो दिवंगत अभिनेता को श्रद्धांजलि दिए जाने के दौरान सेल्फी के लिए आतुर हो उठे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *