पाकिस्तानी अभिनेत्री और गायिका रेशमा को घरेलू विवाद में उनके पति ने गोली मारकर कर दी हत्या

पाकिस्तानी अभिनेत्री और गायिका रेशमा को हाल ही में घरेलू विवाद में उनके पति ने गोली मारकर हत्या कर दी। बताया जाता है कि रेशमा और उनके पति फैदा खान के रिश्ते लंबे समय से खराब थे। जिसके चलते रेशमा खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के नौशेरा जिला में अपने माता-पिता के साथ रह रही थीं। पुलिस के मुताबिक, घरेलू विवाद के बाद आरोपी ने घर पर घुसने के बाद पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। रेशमा के भाई ने फैदा खान ने खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। एफआईआर के मुताबिक, फैदा खान विदेश में काम करता है और कुछ दिन पहले ही स्वदेश लौटा था।

फैदा खान बुधवार को रेशमा को मनाने के लिए ससुराल गया था ताकि वह घर वापस आ सके। लेकिन रेशमा ने उसके साथ जाने से इंकार कर दिया। इस बात वह काफी नाराज हो गया और उसने रेशमा पर गोली चला दी और रेशमा का मौके पर ही निधन हो गया। रेशमा को मशहूर पश्तो गानों और पाकिस्तान के फेमस ड्रामा ‘Zhobal Goluna’ के लिए भी जाना चाता है।

इस साल पाकिस्तान के खैबर पख्तुनख्वा में महिला कलाकारों के खिलाफ हिंसा की यह 15 वीं घटना है। बीते 3 फरवरी को भी स्टेज सिंगर सनबुल को गोली मार दी गई थी। दरअसल आरोपी सिंगर को अपने साथ एक निजी पार्टी में ले जाना चाहता था लेकिन सनबुल ने जाने से इंकार कर दिया था, इस बात से खफा आरोपी से सनबुल को मौत के घाट उतार दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *