मुस्लिम बीजेपी नेता के यहां धावा: गालियां दीं, घर को लगा दी आग

जम्मू कश्मीर के सोपोर में कुछ अज्ञात बदमाशों ने एक बीजेपी नेता घर पर हमला बोल दिया और उनके घर में आग लगा दी। बीजेपी नेता फारूक अहमद का घर सोपोर से चार किलोमीटर दूर दांगेपुर में है। उन्होंने ये घर नया-नया ही बनवाया था। सोपोर में बीजेपी के संसदीय इंचार्ज फारूक अहमद ने बताया कि बुधवार शाम को कुछ लोगों ने उनके घर का दरवाजा खटखटाया और उन्हें गालियां देनी शुरू कर दी। फारूक अहमद के मुताबिक बीजेपी से जुड़े होने की वजह ये लोग उन्हें गालियां दे रहे थे। फारूक अहमद ने कहा, ‘रात होने वाली थी, इन लोगों द्वारा इस तरह व्यवहार करने से मैं डर गया। मैंने दरवाजा नहीं खोला, घर के अंदर ही मौजूद रहा, कुछ देर बाद मैंने देखा कि मेरे नये-नये घर से आग की लपटें निकल रही थी, उस दौरान उस घर में कोई मौजूद नहीं था, क्योंकि मैंने इसे नया-नया ही बनवाया था। ये तीन से चार लोगों का ग्रुप था जिन्होंने ऐसा किया।’

बीजेपी के मीडिया इंचार्ज अल्ताफ ठाकुर ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि फारूक अहमद सोपोर में बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं। उनके घर को तीन से चार अज्ञात लोगों ने आग के हवाले कर दिया। अल्ताफ ठाकुर ने कहा कि उन्होंने घटना की जानकारी बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं और पुलिस को दे दी है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। बता दें कि नवंबर के पहले सप्ताह में भी बीजेपी यूथ विंग के नेता गौहर बट की कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने हत्या कर दी थी।

इधर जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर पाकिस्तानी सैनिकों ने बुधवार (29 नवंबर) लगातार तीसरे दिन संघर्षविराम का उल्लंघन किया ।एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय थलसेना ने करारा और प्रभावी पलटवार किया । उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तानी सेना ने बगैर किसी उकसावे के छोटे हथियारों, स्वचालित हथियारों और मोर्टारों से दोपहर करीब ढाई बजे नियंत्रण रेखा के पास पुंछ सेक्टर में अंधाधुंध फायरिंग की ।’’ प्रवक्ता ने बताया कि यह गोलीबारी शाम करीब पौने चार बजे तक चली । पाकिस्तानी बलों ने कल सुंदरबनी पुलिस स्टेशन इलाके में संघर्षविराम का उल्लंघन किया था । 27 नवंबर को पाकिस्तानी सेना ने राजौरी के झांगर अग्रिम इलाके में गोलीबारी की थी। पाकिस्तान ने 15 से 17 नवंबर तक जम्मू और पुंछ में लगातार तीन दिनों तक संघर्षविराम का उल्लंघन किया था ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *