Asia Cup 2018: भारत को हॉन्गकॉन्ग पर जीत में आया पसीना, आज पाकिस्तान से महामुकाबला

दुबई: भारत और हॉन्गकॉन्ग का मैच जब शुरू हुआ तो क्रिकेटप्रेमियों को उम्मीद थी कि यह एकतरफा मैच होगा. उम्मीद थी कि भारत रन का पहाड़ खड़ा करेगा. फिर हॉन्गकॉन्ग को मेमने सा दबोच लेगा. लेकिन हॉन्गकॉन्ग ने जिस तरह से भारत को टक्कर दी, वह शायद ही कोई भूल पाए. हॉन्गकॉन्ग ने ना तो भारत को बड़ा स्कोर बनाने दिया और ना ही आसानी से हार मानी. बल्कि हकीकत यह है कि उसने हारने से पहले भारत को नाकों चने चबवा दिए.

भारत ने मंगलवार को हॉन्गकॉन्ग को 26 रन से हराया. उसने पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 285 रन बनाए. फिर हॉन्गकॉन्ग को 8 विकेट पर 259 रन पर रोक दिया. इस जीत के साथ ही उसने एशिया कप के सुपर-4 में जगह बना ली. अब टूर्नामेंट के सुपर-4 की चारों टीमें तय हो गई हैं. ये टीमें भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की हैं. दूसरी ओर श्रीलंका और हॉन्गकॉन्ग की टीमें टूर्नामेंट से बाहर होकर स्वदेश लौट गई हैं.

आईसीसी ने हॉन्गकॉन्ग से वनडे टीम का दर्जा छीनने का निर्णय लिया है. इस लिहाज से यह उसका आखिरी वनडे मैच था. अब उसे वनडे टीम का दर्जा तभी हासिल होगा, जब वह अपने प्रदर्शन में सुधार करेगा. इसमें कितने साल लगेंगे, यह कोई नहीं जानता. लेकिन इतना तय है कि उसने अपने आखिरी मैच में यह जता दिया है कि इंटरनेशनल सर्किट में वह जल्दी ही वापसी करेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *