विधायक कुलदीप सिंह सेंगर भेजे गये 7 दिनों की सीबीआई रिमांड पर, कोर्ट जाते लगभग रो पड़े

लखनऊ की सीजेएम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश के उन्नाव गैंगरेप केस में  भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सात दिनों की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया है। शनिवार (14 अप्रैल) को कोर्ट में पेशी के दौरान जाते वक्त विधायक काफी भावुक हो गए थे और कहने लगे कि भगवान पर भरोसा है, चिंता मत करो सब खुल जाएगा। कुलदीप सिंह सेंगर खुद पर लगे रेप के आरोप को झूठा बताते हैं। कोर्ट में जाते समय लगभग रोते हुए कुलदीप सिंह सेंगर ने कहा, “भगवान पर भरोसा है, भगवान पर भरोसा है, भगवान पर भरोसा है, न्यायपालिका पर भरोसा है, चिंता मत करो सब खुल जाएगा।” बता दें कि आरोपी विधायक को CJM सुनील कुमार की कोर्ट में पेश किया गया।

आपको बता दें कि इलाहाबाद हाई कोर्ट की फटकार के बाद शुक्रवार को आरोपी विधायक को सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किया गया था। सुबह-सुबह करीब साढ़े चार बजे सीबीआई ने आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को इंदिरा नगर स्थित उनके निवास स्थान से गिरफ्तार किया था। आरोपी विधायक पर पोक्सो एक्ट की तीन बड़ी धाराओं के तहत रेप, हत्‍या और अपहरण के केस दर्ज किए गए हैं।

गौरतलब है कि विधायक के खिलाफ कार्रवाई न किए जाने के बाद हाल ही में पीड़िता ने अपने परिवार के साथ सीएम योगी आदित्य नाथ के आवास पर आत्महत्या करने की कोशिश की थी। इस मामले में योगी सरकार और बीजेपी की काफी किरकिरी हुई है। उन्नाव और कठुआ गैंगरेप को लेकर केंद्र की बीजेपी सरकार विपक्ष के निशाने पर है। वहीं शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने भी पहली बार इन घटनाओं को लेकर अपना बयान दिया था। पीएम ने कहा था कि देश के किसी भी राज्य में, किसी भी क्षेत्र में होने वाली ऐसी वारदातें, हमारी मानवीय संवेदनाओं को झकझोर देती हैं। मैं देश को विश्वास दिलाना चाहता हूं की कोई अपराधी बचेगा नहीं, न्याय होगा और पूरा होगा। हमारे समाज की इस आंतरिक बुराई को खत्म करने का काम, हम सभी को मिलकर करना होगा।

अवनीश कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *