बीजेपी विधायक बोले- 90 फीसदी बिजली चोर मुसलमान, दर्ज करो एफआईआर:ऑडियो वायरल

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक का मुसलमानों पर अशोभनीय टिप्पणी करने का एक कथित ऑडियो क्लिप वायरल हुआ है। कहा जा रहा है कि यह ऑडियो क्लिप यूपी से भाजपा विधायक संजय गुप्ता का है। जिसमें वो कथित तौर पर कह रहे हैं कि 90 फीसदी बिजली चोर मुसलमान हैं और उनपर मुकदमा दर्ज होना चाहिए। कहा जा रहा है कि विधायक ने बिजली विभाग के इंजीनियर अविनाश सिंह को फोन पर धमकाते हुए कहा कि धार्मिक आधार पर बिजली चोरी का डाटा तैयार करो। विधायक ने आगे कहा कि हिंदुओं को छोड़ो मुसलमानों पर कार्रवाई करो। संजय गुप्ता चायल से पार्टी के विधायक हैं। सबसे पहले हम आपको बताते हैं कि विधायक ने बिजली विभाग के इंजीनियर से फोन पर क्या बातचीत की?

फोन पर बातचीत के अंश:
बीजेपी विधायक – एफआईआर किसके-किसके लिए भेजी है?
अधिकारी – एक नरेंद्र कुमार के नाम से भेजी है सर
बीजेपी विधायक – क्या आरोप है उनके ऊपर?
अधिकारी – सर मीटर लगा हुआ था, मीटर में केबल जुड़ा हुआ नहीं था। डायरेक्ट यूज कर रहे थे।
बीजेपी विधायक – देखो यार अविनाश आप राजस्व बढ़ाने के लिए खूब सुधारात्मक कार्रवाई करो। दमनात्मक कार्रवाई करोगे तो आपकी ऐसी की तैसी और विभाग की ऐसी की तैसी। मैं सबको ठीक करूंगा। पहले मुस्लिम बस्ती में जाइए अभी। पूरी बिजली 90 प्रतिशत चोरी वो करते हैं। जाइये पहले जाकर वहां पर चेक करिए। कितने मुस्लिमों के खिलाफ एफआईआर हुई तारीख निकलवाइए। डाटा मुझको दीजिए। मैं लखनऊ बात करूंगा शासन में। खाली हिंदुओं को प्रताड़ित करते हो तुम लोग। कितने चेक किए मुस्लिमों के घर, पूरी बिजली चोरी कर रहे हैं वो।

विधायक की सफाई:

आरोप यह भी है कि फोन पर धमकी देने के बाद विधायक अपने समर्थकों के साथ बिजली विभाग के कार्यालय में पहुंच गए और धार्मिक आधार पर बिजली चोरी का डाटा भी मांगने लगे।अपनी इस कारस्तानी पर सफाई देते हुए विधायक ने कहा कि मैंने इनसे पूछा कि आप हिंदू समाज के यहां खूब जाते हैं? ठीक है लेकिन आप मुस्लिम समाज के यहां क्यों नहीं जाते? जनता का आरोप है कि एक पक्ष के साथ ही कार्रवाई हो रही है। मैंने जनता की आवाज को उनके तक पहुंचाने का काम किया है। हमने इसका डाटा प्राप्त किया है जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। अब तक जितनी भी कार्रवाई हुई है उसमें अब तक वर्ग विशेष के यहां ना तो कोई चेकिंग हुई और ना ही कोई कार्रवाई हुई।

विधायक पर कार्रवाई की मांग:

इधर इस घटना के बाद बिजली विभाग के अधिकारी धरने पर बैठ गए और विधायक पर कार्रवाई की मांग करने लगे। इंजीनियर अविनाश सिंह ने बतलाया कि विधायक ने उन्हें फोन किया और बिजली चोरी को लेकर अब तक हुई कार्रवाई का डाटा मांगने लगे। उन्होंने पूछा कि सिर्फ हिंदुओं पर ही कार्रवाई क्यों हो रही है। इंजीनियर के मुताबिक विधायक ने एफआईआर वापस लेने के लिए उनपर दवाब भी बनाया और धमकी दी कि अगर आप एफआईआर वापस नहीं लेंगे तो आपको मैं देख लूंगा। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि विधायक के विधानसभा क्षेत्र में बिजली चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ रही थी। विभाग ने हाल ही में बिजली चोरी के मामले में विधायक के एक करीबी के खिलाफ कार्रवाई की थी। विधायक संजय गुप्ता इसी बात से नाराज थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *