केबिन क्रू संकट: एयर इंडिया एक्सप्रेस अगले कुछ दिनों के लिए करेगा फ्लाइट्स में कटौती, यात्रियों को होगी परेशानी

एयर इंडिया एक्सप्रेस में क्रू सदस्यों के एक साथ बीमार पड़ने के कारण एयरलाइन को कई फ्लाइट्स को रद्द करना पड़ा था. अब एयरलाइन ने बड़ा फैसला लिया है.

Air India Express Crisis: एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) का संकट गहरा गया है. बीते दिन एयरलाइन को अचानक चालक दल के सदस्यों के ‘बीमार’ होने के कारण 90 से ज्‍यादा फ्लाइट्स रद्द करनी पड़ी थीं. अब एयरलाइन ने अगले कुछ दिनों के लिए फ्लाइट्स में कटौती करने का फैसला किया है.

एयर इंडिया एक्सप्रेस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) आलोक सिंह ने बुधवार (8 मई) को घोषणा की कि एयरलाइन आने वाले दिनों में अपने उड़ान संचालन को कम कर देगी. उन्होंने कहा कि पिछली शाम से, हमारे 100 से ज्यादा केबिन क्रू सहयोगियों ने अपनी निर्धारित फ्लाइट ड्यूटी से पहले, अंतिम समय में बीमार होने की सूचना दी. जिससे हमारे परिचालन में गंभीर रूप से बाधा उत्पन्न हुई है.

कटौती के पीछे का कारण

उन्होंने आगे कहा इतने सारे क्रू मेंबर्स के बीमार होने से परेशानी पूरे नेटवर्क में फैल गई है, जिससे एयरलाइन को अगले कुछ दिनों में शेड्यूल में कटौती करने के लिए मजबूर होना पड़ा. क्रू की अनुपलब्धता से निपटने और शेड्यूल को ठीक करने के लिए एयरलाइन ऐसा करना पड़ा.

उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि यह व्यवहार एयरलाइन के अधिकांश केबिन क्रू का प्रतिनिधित्व नहीं करता है, जो अपनी सेवा के प्रति समर्पित रहते हैं. उन्होंने कहा, ‘यह कृत्य निश्चित रूप से कंपनी के 2,000 से ज्यादा केबिन क्रू सहयोगियों का प्रतिनिधित्व नहीं करता है, जो ड्यूटी के आह्वान का जवाब देना जारी रखते हैं और समर्पण और गर्व के साथ हमारे मेहमानों की सेवा करते है. मैं उन सभी का आभारी हूं जो इस समय एयरलाइन के साथ खड़े हैं.’

मंत्रालय की एयरलाइन से अपील

उन्होंने कर्मचारियों को किसी भी चिंता से जुड़े मुद्दे पर चर्चा के लिए बुलाया, जिसे संबोधित करने की आवश्यकता है और कहा कि कर्मचारियों से चर्चा करने के लिए वह कभी भी आज सकते हैं. मंत्रालय ने भी एयरलाइन से मुद्दों को तुरंत हल करने का भी आग्रह किया है. इसके अतिरिक्त, एयर इंडिया एक्सप्रेस को यह सुनिश्चित करने की सलाह दी गई है कि यात्रियों को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) के मानदंड के अनुसार सुविधाएं प्रदान की जाएं.sourceindia.com