CBSE Date Sheet 2018: सीबीएसई बोर्ड परीक्षा डेट शीट को लेकर असमंजस बरकरार! जानिए पूरी खबर

CBSE Date Sheet 2018: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (CBSE) द्वारा आयोजित होने वाली 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा 2018 की डेट शीट को लेकर असमंजस की स्थिति बरकार है। सीबीएसई के मुताबिक बोर्ड परीक्षाएं मार्च 2018 में ही होंगी लेकिन इसकी डेट शीट जारी होने को लेकर कई तरह की अफवाहें फैल रही हैं। डेट शीट जारी होने में हो रही देरी के चलते यह अफवाहें फैल रही हैं। डेट शीट जारी होने के संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है। ऐसी स्थिति में छात्रों और अभिभावकों के लिए यह जरूरी है कि वे शेड्यूल को लेकर किसी भी तरह की अफवाहों पर यकीन न करें। वहीं कई जगह पर फर्जी डेट शीट की खबरें भी सामने आ रही हैं। टाइम्स नाउ की खबर के मुताबिक, कुछ लोगों के पास डेट शीट होने की अफवाहें हैं। इसके अलावा कुछ रिपोर्ट्स ऐसी भी सामने आई हैं जिसमें लोग पैसे देकर डेट शीट जानने की कोशिश कर रहे हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि डेट शीट या फिर डेट शीट के संबंध में कोई भी अधिसूचना बोर्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.cbse.nic.in पर जारी करेगा। छात्रों और अभिभावकों के लिए बेहतर होगा कि वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट नियमित रूप से ट्रैक करते रहें। डेट शीट सिर्फ और सिर्फ बोर्ड अपनी वेबसाइट पर जारी करेगा। डेट शीट को लेकर अफवाहें फैलने का एक कारण यह भी बताया जा रहा है कि कुछ रिपोर्ट्स में डेट शीट 10 जनवरी को जारी होने की बात कही गई है। वहीं अन्य रिपोर्ट्स में डेट शीट जनवरी के दूसरे सप्ताह में जारी होने की बात कही गई है।

गौरतलब है सेशन 2018 की 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षाओं की तारीख को लेकर कई अफवाहें सामने आई हैं। इससे पहले बोर्ड परीक्षा फरवरी महीने में आयोजित होने की खबरें भी सामने आई थीं जिन्हें सीबीएसई ने खारिज करते हुए कहा था कि बोर्ड परीक्षाएं मार्च 2018 में ही होंगी।  18 दिसंबर 2017 को सीबीएसई ने घोषणा की थी कि बोर्ड परीक्षाएं मार्च 2018 में ही आयोजित होंगी। जानकारी के लिए आपको बता दें कि 2018 में कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने हैं और डेट शीट जारी होने में देरी की एक वजह इसे भी माना जा रहा है। बहरहाल, ताजा अपडेट्स के लिए छात्र सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाएं रखें। डेट शीट आप cbse.nic.in और cbseacademic.in पर भी चेक कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *