CCTV तोड़ कारोबारी के घर में बदमाशों ने की एंट्री, लाखों की लूटकर हुए फरार

नई दिल्ली/लखनऊ: राजधानी लखनऊ में बंधक बनाकर डकैती डालने का मामला सामने आया है. सोमवार (01 अक्टूबर) सुबह करीब पांच बजे नकाबपोश बदमाश एक कारोबारी के घर में घुसे और लाखों की डकैती डालकर फरार हो गए. सूचना मिलते ही एसएसपी कलानिधि नैथानी, सीओ तनु उपाध्याय टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

यह घटना पीजीआई इलाके के सुहानीखेड़ा का है. जहां मोतीलाल अग्रवाल अपने परिवार के साथ रहते हैं. उनकी गोयल जनरल स्टोर के नाम से उनकी किराना दुकान है. बेसमेंट और ग्राउंड फ्लोर पर वे दुकान चलाते हैं जबकि परिवार प्रथम तल पर रहता है. मोतीलाल अग्रवाल और उनकी पत्नी सरोज अपने कमरे में सो रहे थे, जबकि दोनों बच्चे दूसरे कमरे में सो रहे थे.

सुबह के करीब पांच बजे 5 नकाबपोश बदमाश हाथ में सरिया, पेंचकस और असलहे लेकर उनके कमरे में घुस आए और दंपती को धमकाने लगे. जब दंपती ने बदमाशों का विरोध किया तो जान से मारने की धमकी दी. आरोप है कि बदमाशों ने कारोबारी से चाबियां ले ली और तिजोरी से लाखों रुपये नगद और जेवरात लूट लिए.

दंपती को असलहे के दम पर डरा-धमकाकर डकैतों ने 15 लाख रुपये नगद और 35 लाख रुपये के जेवरात लूट लिए और फिर उन्हें बाथरूम में बंदकर भाग निकले. एसएसपी कलानिधि नैथानी, सीओ तनु उपाध्याय ने टीम के साथ घटनास्थल का मुआयना कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

कारोबारी ने बताया कि करीब 5 बदमाश घर में घुसे थे. पहले सभी उन्हें और उनकी पत्नी को बंधक बना लिया और इसके बाद एक बदमाश उनके पास खड़ा हो गया. बाकी चार बदमाश घर में डकैती की घटना को अंजाम देते रहे. वारदात के बाद बदमाश दंपती को बाथरूम में बंद कर फरार हो गए. बताया जा रहा है कि डकैतों को घर में लगे हर सीसीटीवी कैमरे की जानकारी थी. पुलिस ने बताया कि मेन गेट से अंदर घर तक चार सीसीटीवी कैमरे लगे थे, सभी को बदमाशों ने तोड़ दिया है. हालांकि, पुलिस इनसे ही कुछ सुराग तलाशने में जुटी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *