CSBC, Bihar Lady Constable Result 2017: महिला कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के परिणाम घोषित, यहां देखें PET मेरिट लिस्ट

CSBC, Bihar Lady Constable Result 2017: सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) ने महिला सिपाही पदों के लिए हुई भर्ती परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। सभी उम्मीदवार अब अपने रिजल्ट सीएसबीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। बता दें बिहार पुलिस की स्वाभिमान पुलिस बटालियन में 675 पदों पर महिला कॉन्स्टेबल्स की भर्ती होनी है। इसके लिए परीक्षा का आयोजन 17 दिसंबर, 2017 को हुआ था। महिला सिपाही भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 25 जुलाई 2015 को जारी किया गया था। 2016 में अगस्त महीने में परीक्षा का शेड्यूल तैयार किया गया था लेकिन तब परीक्षा रद्द हो गई थी। बहरहाल, अब लिखित परीक्षा के नतीजों की घोषणा हो चुकी है। चयनित उम्मीदवारों को अब ‘शारीरिक जांच माप परीक्षण’ (PET) क्वालिफाई करना होगा। चलिए सबसे पहले जानते हैं रिजल्ट देखने का तरीका।

सबसे पहले वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाएं। होम पेज पर रिजल्ट नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें। एक पीडीएफ फाइल खुलेगी। फाइल में उपलब्ध दिशा-निर्देश ध्यान से पढ़ें। उसी पीडीएफ फाइल में चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर है। अपना रिजल्ट देखने के लिए अपना रोल नंबर चेक करें। CTRL+F का इस्तेमाल कर अपना रोल नंबर टाइप करें और चेक करें।

PET के प्रवेश पत्र वेबसाइट पर 20 फरवरी 2018 को जारी होंगे। वहीं किसी कारणवश कोई उम्मीदवार अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं कर पाती हैं तो वे प्रवेश पत्र सीएसबीसी पटना ऑफिस से 6 और 7 मार्च को हासिल कर सकते हैं। PET की तारीख और लोकेशन की जानकारी प्रवेश पत्र पर उपलब्ध होगी। वहीं PET के लिए प्रवेश पत्र के साथ एक फोटो आईडी प्रूफ ले जाना भी अनिवार्य है। एडमिट कार्ड के साथ आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड या ड्राइविंग लाइसेंस की कॉपी ले जाना न भूलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *