CSK vs RCB: धोनी के ‘सुपरकिंग्स’ ने कोहली के ‘चैलेंजर्स’ को 7 विकेट से हराया

नई दिल्ली: चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने आईपीएल (IPL 2019) के 12वें संस्करण के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को महज 70 रन पर ढेर कर दिया. चेन्नई सुपरकिंग्स ने शनिवार को चेन्नई में खेले गए इस मैच में विरोधी टीम को ताश के पत्तों की मानिंद ढहा दिया. इसके बाद उसकेे बल्लेबाजों ने संयमपूर्वक बैटिंग करते हुए अपनी टीम को सात विकेट से जीत दिला दी. हालांकि, चेन्नई को यह मैच जीतने के लिए 18वें ओवर तक बैटिंग करनी पड़ी. चेन्नई सुपरकिंग्स के हरभजन सिंह को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरे चेन्नई सुपरकिंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. ओपनर शेन वाटसन खाता नहीं खोल सके. लेकिन दूसरे ओपनर अंबाती रायडू (28) और सुरेश रैना (19) ने अपनी टीम को जीत की राह पर बनाए रखा. दोनों ने 32 रन की साझेदारी की. रैना और रायडू के आउट होने के बाद केदार जाधव (13) और रवींद्र जडेजा (6) ने 12 रन की नाबाद साझेदारी की. बेंगलुरू के लिए युजवेंद्र चहल, मोइन अली और मोहम्मद सिराज ने एक-एक विकेट लिए.

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की ओर से सबसे अधिक रन पार्थिव पटेल ने बनाए. उन्होंने 35 गेंदों पर 29 रन की पारी खेली. कप्तान कोहली के साथ ओपनिंग करने आए पार्थिव आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे. उनके अलावा बेंगलुरू का कोई भी बल्लेबाज दोहरी रनसंख्या नहीं छू सका.

मोइन अली और एबी डिविलयर्स ने 9-9 रन बनाए. विराट कोहली छह और कॉलिन डी ग्रैंडहोम व युजवेंद्र चहल ने 4-4 रन बनाकर आउट हुए. शिवम दुबे और नवदीप सैनी 2-2 रन ही बना सके. उमेश यादव ने एक रन बनाया. शिमरोन हेटमायर और मोहम्मद सिराज खाता भी नहीं खोल सके.

चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से सबसे अधिक तीन-तीन विकेट ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने झटके. रवींद्र जडेजा ने दो विकेट लिए. एक विकेट ड्वेन ब्रावो को मिला.

चेन्नई आईपीएल के इतिहास की सबसे सफल टीम है. उसने तीन बार यह टूर्नामेंट जीता है. वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु साल 2009, 2011 और 2016 में फाइनल मैच हार आईपीएल के 11 सालों में एक भी खिताब नहीं जीत सकी.

चेन्नई ने बीते सीजन के कई खिलाड़ियों को अपने साथ बनाए रखा और इस साल कम ही खिलाड़ियों को नीलामी में खरीदा. उन खिलाड़ियों में से एक हैं मोहित शर्मा जो पहले भी चेन्नई का हिस्सा रह चुके हैं. चेन्नई ने मोहित के लिए पांच करोड़ रुपये की कीमत अदा की. लेकिन इस टीम पर सभी की नजरें शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, ड्वयान ब्रावो, लुनगी एंगिडी पर रहेंगी.

इन सभी के अलावा केदार जाधव और अंबाती रायडू वो खिलाड़ी होंगे जो सुर्खियां बटोरेंगे. जाधव को बीते सीजन के शुरुआत में ही मांसपेशियों की समस्या हो गई थी और उनकी जगह रायडू को मौका मिला था. इस बल्लेबाज ने मौका पूरा फायदा उठाते हुए टीम को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.

CSK का प्लेइंग-XI:
अंबाती रायडू, शेन वाटसन, सुरेश रैना, एमएस धोनी, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्राबो, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, हरभजन सिंह और इमरान ताहिर.

RCB का प्लेइंग-XI:
विराट कोहली, पार्थिव पटेल, मोइन अली, शेमरॉन हेटमायर, एबी डिविलियर्स, शिवम दुबे, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी और कोलीन डी ग्रांडहोम.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *