DSSSB Recruitment 2018: दिल्ली में जॉब्स ही जॉब्स, यहां जानें सब कुछ और करें आवेदन

दिल्ली में Nursing Officer, Pharmacist और Lab Assistant पदों पर बड़े पैमाने पर भर्ती होगी। Delhi Subordinate Services Selection Board यानी DSSSB ने 1650 Nursing Officer, Pharmacist, Lab Assistant और अन्य कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 अगस्त 2018 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। तो चलिए विस्तार से जानते हैं सब कुछ। Nursing Officer, Pharmacist और Lab Assistant के 1650 पदों पर भर्ती होनी है। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको www.dsssbonline.nic.in पर लॉगइन करना होगा। आवेदन करने के लिए सामान्य और OBC वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये का शुल्क भरना होगा। वहीं SC/ ST/ PH/ Woman/ Ex-Servicemen उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं भरना होगा।

आवेदन प्रक्रिया 13 जुलाई से शुरू होगी और अंतिम तिथि 13 अगस्त है। Pharmacist के 251; Nursing Officer के 684; Technical Assistant (Ophthalmology) के 2; Dental Hygienist के 2; Lab. Technician (Gr.-IV)के 32; Radiographer के 136; Speech Therapist के 3; Assistant Dietician के 3; Auxiliary Nurse Midwife के 89; Lab Assistant (Group-IV) के 178; Physiotherapist के 17 और अन्य कई पदों पर भर्ती होनी है। शैक्षणिक योग्यता की बात करें को Pharmacist के लिए उम्मीदवार का B. Pharmacy धारक होना अनिवार्य है और आवेदन करने के लिए आयु सीमा 18-30 वर्ष निर्धारित की गई है। वहीं Nursing Officer के लिए उम्मीदवार का Nursing में A Grade सर्टिफिकेट धारक होना अनिवार्य है। साथ ही Midwifery सर्टिफिकेट धारक होना भी अनिवार्य है। इसके अलावा आयु सीमा 32 वर्ष निर्धारित की गई है।

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। आवेदन करने के लिए लॉगइन करें www.dsssbonline.nic.in पर। इसके अलावा भर्ती का नोटिफिकेशन और अधिक जानकारी के लिए भी आप www.dsssbonline.nic.in पर विजिट कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *