Viral Video: ये है ‘असली बाहुबली’ : खाई में गिरे हाथी के बच्‍चे को कंधे पर लाद कर ले गया अस्‍पताल

सोशल मीडिया पर इस वक्त दक्षिण भारत के एक फॉरेस्ट गार्ड की काफी चर्चा की जा रही है। खाई में गिरे हाथी के बच्चे को कंधे पर लाद कर अस्पताल ले जाने के कारण 28 वर्षीय पलानीसामी सरथकुमार को लोग असली बाहुबली बता रहे हैं। ट्विटर पर पलानीसामी द्वारा हाथी के बच्चे को कंधे पर लादे जाने की तस्वीर इस वक्त ट्विटर पर काफी वायरल हो रही है। इन तस्वीरों को देखकर लोग यह सवाल कर रहे हैं कि खुद से ज्यादा वजन वाले हाथी के बच्चे को कोई कैसे उठा सकता है। इस पर खुद पलानीसामी ने कहा कि वह काफी भारी था, लेकिन उस वक्त उसे बचाना बहुत जरूरी था, इसलिए उन्होंने उसे कंधे पर लाद लिया।

आपको बता दें कि तमिलनाडु में हाथी का यह बच्चा अपनी मां से बिछड़ गया था और खाई में गिर गया था। हालांकि बाद में बच्चे की जान बचाने के बाद उसे उसकी मां से मिलवा भी दिया गया। सरथकुमार ऊटी हिल स्टेशन से 50 किलोमीटर दूर स्थित मेट्टुपालयम में फॉरेस्ट गार्ड हैं। बीबीसी के मुताबिक उनका कहना है कि जब लोकल टीवी चैनल्स में उनके इस काम के बारे में बताया गया तब बहुत से लोगों ने उन्हें बधाई दी और उनकी तारीफ भी की। सरथकुमार कहते हैं, ‘मेरे गांव में भी अब हर कोई यही सवाल पूछ रहा है कि आखिर मैंने कैसे उसे उठा लिया। मेरे मन में खुद बैलेंस खोने का डर था, लेकिन मेरे दोस्तों ने मेरी मदद की।’

हाथी के बच्चे का यह रेस्क्यू ऑपरेशन 12 दिसंबर को किया गया था। सरथकुमार बताते हैं कि उस दिन वह अपनी ड्यूटी करके रात में अपने घर लौट रहे थे कि तभी उन्हें एक कॉल आया और बताया गया कि वानभद्र कालियाम्मन मंदिर के पास एक हथिनी ने रास्ता ब्लॉक कर दिया है। खबर मिलने के बाद सरथकुमार और उनकी टीम ने पटाखों की मदद लेते हुए हथिनी को रास्ते से हटाया और इस संभावना में कि कोई और हाथी भी वहां फंसा हो सकता है, इलाके की तलाशी करने लगे। तलाशी के दौरान सरथकुमार को एक छोटी खाई में हाथी का बच्चा फंसा हुआ दिखा, जिसके बाद उसे वहां से बचाया गया। बाद में समझ आया की हथिनी अपने बच्चे को बचाने के लिए मदद की मांग कर रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *