वायग्रा बनाने वाली कंपनी का बड़ा ऐलान, बाजार में जल्द होगा यह सस्ता विकल्प

दवा बनाने वाली कंपनी फाइजर ने अपनी सस्ती और जेनेरिक संस्करण वाले वायग्रा को बाजार में उतारने की तैयारी कर ली है। यह सफेद पिल्स के रूप में उपलब्ध होगी। भारी मात्रा में अपने इंपोटेंस पिल्स को खोने से बचाने के लिए कंपनी ने बाजार में जेनेटिक वर्जन वाले वायग्रा को अगले ही हफ्ते बाजार में उतारने का फैसला किया गया है। फाइजर कंपनी इस वायग्रा को सोमवार से आधे दाम पर बेचना शुरू करेगी।

जेनेरिक संस्करण वाले वायग्रा के ब्लू पिल्स को लांच करने वाली कंपनी तेवा फार्मास्यूटिकल्स ने अभी इसके दामों के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। जेनेरिक संस्करण वाले वायग्रा के लांच होने के बाद अगली गर्मियों तक इसके और भी बहुत से संस्करण लांच हो सकते हैं। इस वजह से वायग्रा की कीमतों में 90 प्रतिशत तक की गिरावट आ सकती है। विशेषज्ञों का कहना है कि वायग्रा के जेनेरिक संस्करण के लांच होने के बाद इरेक्टाइल डिसफंक्शन के रोगियों को बहुत मदद मिलेगी। वायग्रा इंपोटेंस यानी कि नपुंसकता के लिए पहली दवा है। यह इरेक्टाइल डिसफंक्शन जैसी समस्या की वजह से अवसादग्रस्त होने वाले पुरुषों के लिए एक वरदान की तरह था।

फाइजर कंपनी आने वाली जनवरी में दो तरह के डिस्काउंट प्रोग्राम ऑफर करने वाली है। ‘फाइजर डाइरेक्ट’ कंपनी द्वारा शुरू की जाने वाली ऑनलाइन होम डिलीवरी सुविधा है जिसके अंतर्गत कोई भी वायग्रा को आधे दाम में सीधे अपने घर पर मंगवा सकता है। जरूरतमंद व्यक्ति मंथली सब्सक्रिप्शन भी ले सकता है जिसमें उसे 6-10 पिल्स के लिए बहुत ही कम दाम चुकाने होंगे। यूनिवर्सिटी ऑफ मिशिगन बिजनेस स्कूल के फार्मास्यूटिकल एनालिस्ट एरिक गॉर्डन कहते हैं कि वायग्रा के दामों में यह कमी उन रोगियों को आकर्षित करेगा जो इस तरह की औषधियों की पहले से खरीददारी करते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *