IBPS CWE PO 2017: 19 बैंकों में 3562 पदों पर होनी है भर्ती, जल्दी करें आवेदन

बैंक में नौकरी करने का सुनहरा मौका एक बार फिर से आपको मिल सकता है। इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS) 19 सरकारी बैंकों में भर्ती करने जा रहा है। IBPS तीन हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती करेगा। सिलेक्शन लिखित परीक्षा के तहत किया जाएगा। बैंकों में प्रोबेशनरी ऑफिसर्स और मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर भर्ती होनी है। कुल 3562 पदों पर भर्ती होनी है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 सितंबर, 2017 है। आपको बताते हैं नौकरी के लिए आवेदन करने से जुड़ी सभी अहम बातें।

कैसे करें आवेदन?
आवेदन आप ऑनलाइन कर सकते हैं। इसके लिए आप IBPS की आधिकारिक वेबसाइट www.ibps.in पर जा सकते हैं। साइट पर नजर आ रहे ‘CWE PO/MT’ टैब पर क्लिक करें। इसके बाद स्क्रीन पर दिख रही जॉब्स में से उसे सिलेक्ट करें जिसके लिए आप आवेदन करना चाहते हैं। अगर आपका रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ है तो खुद को रजिस्टर कराएं। इसके बाद ऑनलाइन फॉर्म पर अपनी सही डीटेल्स भरें। आवेदन के लिए आपको 600 रुपये की ऑनलाइन पेमेंट करनी होगी। पेमेंट आप अपने क्रेडिट-डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग, ई-वॉलेट के जरिए कर सकते है।

कौन कर सकता है आवेदन?
इन पदों पर भर्ती के लिए सिर्फ वही उम्मीदवार आवेदन भर सकते हैं जिनकी उम्र 20 से 30 साल के बीच हो। वहीं एससी/एसटी उम्मीदवार के लिए आयु सीमा में 5 साल की, ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 साल की और पीडब्लूडी उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में 10 साल की छूट दी जाएगी। शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो उम्मीदवार को ग्रेजुएट होना जरुरी है। भर्ती के लिए आरबीआई द्वारा लिखित परीक्षा का आयोजन कराया जाता। रिजर्व बैंक सर्विस बोर्ड इसका आयोजन कराता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *