IND vs ENG: धोनी के आलोचकों को विराट कोहली ने इस अंदाज में दिया जवाब

शनिवार को लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड ने भारत को 86 रनो से हरा दिया। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 322 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया था। भारतीय टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और पूरे ओवर खेलने के बाद 236 रनों पर ढेर हो गई। इस दौरान भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने काफी धीमी बल्लेबाजी की। धोनी ने 59 गेंदों में दो चौकों की मदद से 37 रन बनाए। धोनी की इस पारी के बाद एक बार फिर उनके आलोचकों ने उन्हें निशाने पर ले लिया है। हालांकि, पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली ने धोनी के आलोचकों को करार जवाब दिया। कोहली ने कहा कि आज का दिन सिर्फ धोनी ही नहीं बल्कि टीम के हर खिलाड़ी के लिए खराब रहा और इस वजह से टीम को 86 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

India vs England 2nd ODI: महेंद्र सिंह धोनी ने 37 रनों की पारी खेली। उन्होंने इस पारी में वनडे क्रिकेट में 10,000 रन भी पूरे कर लिए।(फोटो सोर्स- आईसीसी ट्विटर)

कोहली के मुताबिक भारत को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन तीन विकेट जल्दी खोने की वजह से टीम की परेशानियां बढ़ गई। कोहली ने कहा, ”दूसरी पारी के दौरान पिच भी थोड़ी स्लो हो गई थी, वहीं अगर आप 300 से अदिक रनों का पीछा कर रहे हों तो शुरुआती विकेट जल्दी गिरने के बाद वापसी करना बेहद मुश्किल हो जाता है। भारत ने 11 रनों के अंदर ही रोहित शर्मा, केएल राहुल और शिखर धवन का विकेट गंवा दिया’।

नासिर हुसैन ने विराट से मैच के बाद कहा कि क्या उन्हें इस मैच में अपने डेथ स्पेशलिस्ट गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की कमी खली? इस पर कोहली ने जवाब देते हुए कहा कि भुवी और बुमराह भारत के लिए पिछले कुछ समय से डेथ में लगातार बेहतर प्रदर्शन करते आ रहे हैं, ऐसे में युवा गेंदबाजों पर उसे बरकरार रखने का दवाब था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *