भारत की अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा ICC ट्रॉफी किया अपने नाम

शेफाली वर्मा की अगुआई में भारत की अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम ने 29 जनवरी 2023 को इतिहास रच दिया। भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप का खिताब जीत लिया। भारत ने महिला क्रिकेट में पहली बार आईसीसी की ट्रॉफी जीती है। इससे पहले सीनियर टीम सभी फॉर्मेट्स में तीन मौकों पर विश्व कप फाइनल में पहुंची लेकिन हर बार खिताब से दूर रह गई थी।

दक्षिण अफ्रीका के पॉचेफ्सट्रूम में खेले गए भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय बॉलर्स ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने इंग्लैंड की टीम को 17.1 ओवर में महज 68 रन पर ढेर कर दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 14 ओवर में 3 विकेट पर 69 रन बनाकर मैच और खिताब अपने नाम किया। भारत की ओर से सौम्या तिवारी (नाबाद) और गोंगदी तृषा ने 24-24 रन बनाए।

शेफाली की अगुवाई में टीम इंडिया जब फाइनल मुकाबले में उतरी तो हर किसी की नज़रें बॉलर्स पर थीं. भारत ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी और यह फैसला सही साबित हुआ. इंग्लैंड की टीम सिर्फ 68 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई और पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई. भारत की ओर से सभी बॉलर्स को विकेट मिले और इंग्लैंड बैकफुट रहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *