IND vs WI: रहाणे और पंत की अहम साझेदारी, टीम इंडिया ने बनाए 308 रन

हैदराबाद: भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रहा हैदराबाद टेस्ट में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में केवल 4 विकेट खोकर 308 रन बना लिए थे टीम इंडिया वेस्टइंडीज से केवल 3 रन पीछे थी जबकि उसके 6 खिलाड़ी आउट होना बाकी है. भारत के लिए रहाणे (75) और पंत (85) ने 146 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की. भारत के लिए पृथ्वी शॉ ने 70 रन और कप्तान विराट कोहली ने 45 रनों का योगदान दिया. वेस्टइंडीज के लिए कप्तान होल्डर ने दो और गैब्रियल और वेरिकन ने एक-एक विकेट लिया.

तीसरे सत्र में पहले टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने ऋषभ पंत के साथ मिलकर 100 से ज्यादा रनों की साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर 77 ओवर में 300 रन के पार कर दिया. तब तक पंत ने 83 रन बना लिए थे और रहाणे 71 रन बना चुके थे.

तीसरे सत्र में पहले अजिंक्य रहाणे ने अपना अर्द्धशतक पूरा किया और उसकी अगली ही गेंद पर ऋषभ पंत ने अपना अर्द्धशतक पूरा किया. इसकी अगली ही गेंद पर पंत ने टीम का स्कोर भी 250 रन कर दिया. टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने ऋषभ पंत के साथ मिलकर टीम का स्कोर 200 के पार कर दिया.

चाय तक टीम इंडियाने 173 रन बनाकर 4 विकेट गवां दिए थे. क्रीज पर उपकप्तान रहाणे (19) के साथ ऋषभ पंत (9) बल्लेबाजी कर रहे थे. भारत : 173/4 (47ओवर)
टीम इंडिया को बड़ा झटका तब लगा जब कप्तान विराट कोहली 45 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. उन्हें कप्तान जेसन होल्डर ने विराट को आउट किया. विराट ने रिव्यू लिया लेकिन वह भी उनके काम न आ सका. विराट और रहाणे ने 60 रनों की अहम साझेदारी की. विराट का विकेट गिरने के समय रहाणे 18 रन बना चुके थे.

दो विकेट जल्द गिर जाने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने पारी को संभाला और बिना अपना विकेट गवांए टीम का स्कोर 150 रन के पार करा दिया. भारत : 153/3 (38ओवर)

पृथ्वी शॉ के आउट होने के बाद टीम इंडिया का स्कोर 100 रन पूरे होते ही चेतेश्वर पुजारा भी जल्दी ही आउट हो गए. उन्हें 10 के निजी स्कोर पर शैनन गैब्रियल ने विकेट के पीछे विकेटकीपर हेमिल्टन ने कैच किया. भारत : 102/3 (20 ओवर)

लंच के बाद पृथ्वी शॉ जल्द ही आउट हो गए. वे 70 रन बनाकर वैरिकेन की गेंद पर हेटमयोर को कैच दे बैठे. टीम इंडिया का स्कोर पृथ्वी के आउट होने के समय सौ के करीब पहुंच गया. भारत : 98/2 (9 ओवर)

पहले सत्र में पृथ्वी शॉ ने एक बार फिर तेजी से खेलते हुए अपना अर्द्धशतक पूरा किया. शॉ ने 39 गेंदों में अपना अर्द्धशतक पूरा किया. शॉ की यह दूसरी टेस्ट पारी है. पहले टेस्ट में शॉ ने केवल 99 गेंदों में शतक लगाया था. लंच तक टीम इंडिया का केवल एक ही विकेट गिरा .पृथ्वी शॉ के साथ चेतेश्वर पुजारा 9 रन बनाकर खेल रहे थे. भारत : 80/1 (16 ओवर)

पहले सत्र में वेस्टइंडीज की पारी दिन के छह ओवर के भीतर ही 311 रन पर सिमट गई. वेस्टइंडीज के अंतिम तीनों विकेट उमेश यादव ने लिए. उमेश ने लगातार दो गेंदों पर मेहमान टीम के अंतिम दो विकेट लिए. रोस्टन चेज को बोल्ड करने के बाद उमेश ने शैनन गैब्रियल को उनकी पहली ही गेंद पर विकेट पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच कर वेस्टइंडीज की पारी समेट दी. बेस्टइंडीज के जोमल वेरिकन8 रन बनाकर नाबाद पवेलियन वापस लौटे. वेस्टइंडीज : 311/10 (102.4 ओवर)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *