India vs England 4th Test Day 2 Live Cricket Score Streaming: चेतेश्वर पुजारा के दम भारत ने बनाई लीड

भारत-इंग्लैंड के बीच साउथम्पटन में 31 अगस्त को चौथा टेस्ट के दूसरे दिन का खेल जारी है। मेजबान टीम पहली पारी में 246 रन पर ऑलआउट हो गई। इसके जवाब में भारत ने 9 विकेट के नुकसान पर 247 रन बना लिए हैं। टीम इंडिया को 37 रन के स्कोर पर केएल राहुल (19) के रूप में पहला झटका लगा। वहीं शिखर धवन भी महज 23 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने चेतेश्वर पुजारा अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को संभाला। कोहली ने 46 रन की पारी खेली। इसी के साथ उन्होंने टेस्ट में 6 हजार रन भी पूरे किए। कोहली के आउट होते ही टीम लड़खड़ा गई और भारत ने 195 के स्कोर तक अपने 8 विकेट गंवा दिए। हालांकि चेतेश्वर पुजारा दूसरे छोर पर टिके रहे और शतक जड़ा।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और उसे 15 रन पर ही कीटोन जेनिंग्स (0) और जो रूट (4) के रूप में दो झटके लग गए। उनके अलावा जॉनी बेयरस्टॉ (6), एलिस्टर कुक (17) भी कुछ खास नहीं कर सके। इसके बाद बेन स्टोक्स (23) और जोस बटलर (21) ने कुछ हद तक संभलकर खेलने की कोशिश की।

सातवें विकेट के लिए मोईन अली और सैम कुरेन के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई, जिसने टीम को संकट से उबारा। मोईन ने 40 रन की पारी खेली। इसके बाद सैम कुरेन ने स्टुअर्ट ब्रॉड (17) के साथ मिलकर नौवें विकेट के लिए 63 रन की एक और मजबूत साझेदारी कर इंग्लैंड को 200 के पार पहुंचाया। कुरेन ने इस दौरान 1 छक्के और 8 चौकों की मदद से 78 रन बनाए। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 246 रन बनाए। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 3, जबकि ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन को 2-2 सफलता मिली। उनके अलावा हार्दिक पांड्या 1 विके चटकाने में सफल रहे।

भारत ने बनाई लीड
78वें ओवर तक भारत ने इंग्लैंड पर लीड बना ली है। चेतेश्वर पुजारा 112 रन बनाकर नाबाद हैं। उनका बुमराह दूसरे छोर पर साथ दे रहे हैं। भारत- 247/9

पुजारा ने जड़ा शतक
चेतेश्वर पुजारा ने 73वें ओवर में अपना शतक पूरा किया। इंग्लैंड इस वक्त भारत से महज 14 रन ही आगे हैं। बुमराह 3 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *