INDvsWI: रोहित शर्मा के टेस्ट टीम में नहीं चुने जाने से हैरान हैं सौरव गांगुली

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया को पूरी तरह बदल डाला है. लेकिन इस भारी भरकम बदलाव के बावजूद इसमें रोहित शर्मा नहीं हैं. महज एक दिन पहले टीम को एशिया कप जिताने वाला कप्तान का क्या टेस्ट क्रिकेट में और मौके दिए जाने का हकदार नहीं है? टीम चयन के बाद रोहित के प्रशंसकों के मन में सबसे पहले यही सवाल आया. इसस भी अहम यह कि ये सवाल सिर्फ प्रशंसक ही नहीं, टीम इंडिया के सबसे दबंग कप्तान रह चुके सौरव गांगुली भी पूछ रहे हैं.

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच 4 अक्टूबर से टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. इसके लिए भारतीय टीम की घोषणा शनिवार रात की गई. इमसें एशिया के दो सबसे बड़े हीरो रोहित शर्मा और शिखर धवन को शामिल नहीं किया गया है. रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भी नहीं चुने गए थे. दूसरी ओर इंग्लैंड में धवन का बल्ला खामोश ही रहा था.

बीसीसीआई ने हाल ही में कहा था कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम का चयन करते वक्त ऑस्ट्रेलिया दौरे का ख्याल भी रखेगी. कोशिश होगी कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में कम से कम बदलाव किए जाएं. ऐसे में इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज गंवाने वाली टीम में कई बदलाव की संभावना थी. ऐसा हुआ भी. टीम में पहली बार मयंक अग्रवाल और मोहम्मद सिराज को मौका मिला. युवा पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी पर भरोसा कायम रखा गया. लेकिन रोहित शर्मा चयनकर्ताओं का भरोसा नहीं जीत सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *