JKBSOE 12th Result 2017: घोषित हुए लेह डिविजन की 12वीं एनुअल परीक्षा के परिणाम, यहां देखें

JKBSOE 12th Annual Result 2017: जम्मू-कश्मीर स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (JKBOSE) ने लेह डिविजन की 12वीं एनुअल रेग्यूलर परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। सभी छात्र अब अपने रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। नतीजे देखने के लिए छात्र बोर्ड की वेबसाइट www.jkbose.co.in पर जा सकते हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें पिछले सप्ताह बोर्ड ने 12वीं परीक्षा के पार्ट 2 के परिणाम घोषित कर दिए थे। बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा छात्र अपने नतीजे वेबसाइट  www.jkbose.jk.gov.in और www.jammu-kashmir.indiaresults.com पर भी चेक कर सकते हैं। चलिए अब आपको बताते हैं रिजल्ट्स देखने का सही तरीका।

रिजल्ट देखने के लिए आपको वेबसाइट ऊपर बताई गई वेबसाइट्स में से किसी भी एक पर जाना होगा। इसके बाद ‘हायर सेकेंड्री एग्जामिनेशन क्लास 12th एनुअल रेग्यूलर 2017 लेह डिविजन’ के लिंक पर क्लिक करें। अब आपको अपना रोल नंबर भरना होगा। रोल नंबर भरकर सब्मिट बटन पर क्लिक करें। आपका रिजल्ट खुल जाएगा। डाउनलोड कर प्रिंटआउट निकाल लें।

बता दें हाल ही में बोर्ड ने 12वीं के पार्ट 2 परीक्षा के परिणाम घोषित किए थे। वहीं उससे पहले कश्मीर डिविजन की 10वीं और 12वीं रेग्यूलर सालाना परीक्षा के नतीजे भी जारी किए गए थे और उससे कुछ समय पहले 10वीं विंटर जोन परीक्षा के नतीजों की घोषणा भी हुई थी। बता दें ऑनलाइन री-इवेलुएशन की सुविधा भी छात्रों को जल्द ही उपलब्ध कराई जाएगी।
वहीं अगर बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.jkbose.gov.in पर नतीजे चेक करने में आपको मुश्किल हो रही है तो आप www.jammu-kashmir.indiaresults.com पर भी रिजल्ट देख सकते हैं। नतीजे जारी होने के बाद छात्रों ने बड़ी संख्या में वेबसाइट लॉगइन करने की संभावना है जिससे वेबसाइट स्लो हो सकती है। ऐसी स्थिति में छात्र दूसरी वेबसाइट की मदद ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *