Video: भीड़ को भड़कते हुए कठुआ गैंगरेप आरोपियों के वकील का सामने आया वीडियो

इन दिनों कश्मीर के एक पत्रकार शुजा-उल-हक का ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया हुआ वीडियो चर्चा में है जिसमें कठुआ गैंगरेप के आरोपियों का वकील लोगों को गुज्जर और बकरवाल समुदाय का बॉयकाट करने के लिए भड़का रहा है।

बता दें कि पीड़िता, जिसकी बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी, इसी समुदाय से संबंध रखती है। इस वीडियो में वकील कहता दिखाई दे रहा है कि ‘यह मामला (कठुआ गैंगरेप का मामला) आपको यह महसूस कराने के लिए किया गया है कि आप लोग कितने कमजोर लोग हो, अगर उन लोगों (गुज्जर और बकरवाल) के खिलाफ कुछ भी नेगेटिव होता है तो देखो तुम्हारा क्या हाल होता है।’ वकील ने कहा कि ‘अच्छी बात है कि कुछ लोग इसके खिलाफ उठे हैं, लेकिन यह यहीं पर नहीं रुकना चाहिए।’ वकील ने लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि ‘आज से अपनी जमीन उन लोगों को नहीं देनी है और ना ही उन्हें आर्थिक रुप से मजबूत होने देना है।’

बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब कठुआ गैंगरेप के आरोपियों के वकील ने इस तरह की बात की हो। इससे पहले यह वकील आरोपियों के समर्थन में एक रैली का भी आयोजन कर चुका है। इसी रैली के दौरान कुछ भाजपा नेता और राज्य सरकार में मंत्री भी नजर आए थे, लेकिन जब यह मामला सुर्खियों में आया तो उन भाजपा नेताओं को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था। वहीं पीड़िता का केस लड़ने वाली वकील को भी लगातार धमकियां दी जा रही हैं।

 

आपको बताना चाहेंगे कि ये वीडियो और पोस्ट ट्विटर अकाउंट से लिया गया है और AKN News इस वीडियो की सत्यता को प्रमाणित नही करता

उल्लेखनीय है कि बीती जनवरी माह में जम्मू कश्मीर के कठुआ में बकरवाल समुदाय की एक 8 वर्षीय बच्ची को आरोपियों ने अपह्त करके मंदिर परिसर में बंधक बनाकर रखा था। इस दौरान आरोपियों ने पीड़िता के साथ गैंगरेप किया और बाद में उसकी हत्या कर दी। हाल ही में इस मामले की चार्जशीट अदालत में दाखिल की गई, जिसके बाद यह मामला हाइलाइट हो गया, जिसके फलस्वरुप पूरे देश में इस गैंगरेप के खिलाफ गुस्सा देखा गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *