KKR Vs RR: होम ग्राउंड पर मैच हारकर आहत है रहाणे, कोलकाता ने राजस्थान को 8 विकेट से शिकस्त दी

जयपुर: कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों मिली करारी हार के बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने इस हार के लिए गेंदबाजों के जिम्मेदार ठहराया है. कोलकाता ने क्रिस लिन (50) और सुनील नरेन (47) की शानदार पारियों के दम पर यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के 12वें संस्करण के 21वें मैच में रविवार को राजस्थान को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी.

रहाणे ने मैच के बाद कहा, ‘हमें लगा कि इस विकेट पर 150-160 का स्कोर एक अच्छा स्कोर होगा. अगर हमारे पास लड़ने लायक स्कोर है और विकेट धीमी है तो सबसे पहले आपको अच्छी गेंदबाजी करनी होगी. लेकिन हम अपनी रणनीतियों के अनुसार गेंदबाजी नहीं कर सके.’

कोलकाता ने पहले गेंदबाजी करते हुए राजस्थान को तीन विकेट पर 139 रन पर रोक दिया और फिर 13.5 ओवर में दो विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया.

उन्होंने कहा, ‘मैच में ये सब चीजे होती रहती हें और इस मैच से काफी कुछ सीखने की जरूरत है. मुझे लगता है कि हमें अच्छी क्रिकेट खेलने पर ध्यान देना चाहिए और आने वाले मैचों में सुधार करना चाहिए.’

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की शुरुआत खराब और धीमी रही. टीम ने पांच रन के स्कोर पर ही कप्तान अजिंक्य रहाणे (5) का विकेट गंवा दिया. इसके बाद स्मिथ और जोस बटलर (37) ने दूसरे विकेट के लिए 72 रन जोड़े.

बटलर ने 34 गेंदों की पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया. राजस्थान को तीसरा झटका 105 के स्कोर पर राहुल त्रिपाठी (6) के रूप में लगा. स्मिथ ने त्रिपाठी के साथ भी तीसरे विकेट के लिए 28 रन जोड़े.

स्मिथ ने बेन स्टोक्स (नाबाद सात) के साथ चौथे विकेट के लिए 34 रन की अविजित साझेदारी कर राजस्थान को तीन विकेट पर 139 रन के स्कोर तक पहुंचाया. स्टोक्स ने सात रन बनाने के लिए 14 गेंदों का सहारा लिया.

स्मिथ ने 59 गेंदों की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया. मेजबान टीम अंतिम चार ओवर में 33 रन ही जोड़ पाई. कोलकाता की ओर से आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे हैरी गुर्ने ने 25 रन पर दो विकेट और प्रसिद्ध कृष्णा ने 35 रन पर एक विकेट लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *