लव जिहाद मर्डर: हत्यारे शंभू भवानी का वीडियो वायरल, बोल रहा- देश में आ गया इस्लामिक स्टेट

राजस्थान के राजसमंद में लव जिहाद नाम पर एक मुस्लिम बुजुर्ग की निर्मम हत्या करने के आरोपी शंभू भवानी रेगर का फेसबुक पर एक वीडियो सामने आया है। इसमें उसने देश में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आने की बात कही है। तकरीबन सवा चार मिनट के वीडियो में जिहादियों द्वारा अपनी हत्या किए जाने की आशंका भी जताई है। मृतक मोहम्मद अफरजुल पश्चिम बंगाल का रहने वाला था। राजस्थान सरकार ने दिल दहलाने वाली इस घटना की जांच के लिए एसआईटी गठित की है। इस घटना के सामने आने के बाद से ही देशभर से कड़ी प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं।

#राजसमंद#शंभूलाल रैगर का यह वीडियो देखिये…फिर मामले को समझिए…अंग्रेजी मीडिया सच दबाकर "मजदूर" को बेचारा साबित करने पर तुला है। पर यहां तो कुछ और ही एंगल निकल रहा है…(वैसे मैं किसी भी हिंसा के खिलाफ हूं। )

Posted by Ashwani Prakhar on Sunday, December 10, 2017

हत्यारोपी शंभू सोशल मीडिया में वायरल इस वीडियो में अपनी बेटी के साथ दिख रहा है। शंभू वीडियो की शुरुआत में ही इस्लामिक जिहादियों द्वारा उसकी हत्या करने के लिए फतवा जारी करने की बात कही है। उसका कहना है कि एक अनाथ लड़की को अवैध बांग्लादेशी प्रेम जाल में फंसा कर बांग्लादेश सीमा पर ले गया था। बकौल शंभू, लड़की का धर्म परिवर्तन कराते हुए उससे निकाह किया गया। उसने बताया कि बाद में लड़की को प्रताड़ित किया जाने लगा, जिससे तंग आकर वह अपने राजस्थान स्थित घर आना चाहती थी। शंभू का कहना है कि महिला ने उससे संपर्क कर अपनी आपबीती बताई। हत्यारोपी के अनुसार, इसके बाद वह मालदा जाकर उसे लाया और परिवार के पास वापस पहुंचाया। उसने कहा, ‘लड़की को वापस घर लाने के बाद से इस्लामिक जिहादी सभी हिंदुओं को मारने की धमकी दे रहे हैं। आइएस हमारे देश में आ चुका है। कई संगठन चल रहे हैं।’

जानकारी के मुताबिक, मोहम्मद अफरजुल पश्चिम बंगाल के मालदा जिले का रहने वाला था। वह राजसमंद में मजदूरी करता था। शंभू राजसमंद का स्थानीय निवासी है। निर्मम हत्या वाले वीडियो में शंभू को अफरजुल पर कुल्हाड़ियों से हमला करते हुए साफ देखा जा सकता है। हत्या करने के बाद उसने शव को आग के हवाले कर दिया था। वीडियो सामने आने के बाद देशभर से तीखी प्रतिक्रियाएं सामने आई थीं। इसे देखते हुए राजस्थान सरकार ने मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घटना पर कड़ी नाराजगी जताते हुए राजस्थान सरकार से त्वरित कार्रवाई करने की मांग की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *